राष्ट्रीय

गरीबी से तंग ऑटोरिक्शा चालक को बैंक से लेना था 3 लाख का कर्ज, रातोंरात चमकी किस्मत, लग गई 25 करोड़ की लॉटरी

Kerala Onam Bumper Lottery
x

Kerala Onam Bumper Lottery

Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 Results: गरीबी से तंग केरल का एक ऑटोरिक्शा चालक अपना काम छोड़कर सैफ की नौकरी करने के लिए मलेशिया जाना चाहता था. 3 लाख रुपए का बैंक ने कर्ज भी मंजूर कर दिया था.

Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 Results: केरल के श्रीवाराहम के रहने वाले एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर की किस्मत रातोंरात चमक गई, उसने फोन देखा तो पता चला वह 25 करोड़ रुपए की लॉटरी जीत चुका है. इसके पहले वह गरीबी से बदहाल और तंग होकर मलेशिया जाकर सैफ की नौकरी करने की तैयारी में था. उसने बैंक से कर्ज के लिए आवेदन भी किया था. बैंक ने 3 लाख रुपए कर्ज स्वीकृत की मंजूरी दे दी. लेकिन अब उसे इस पैसे की जरूरत नहीं है.

केरल के श्रीवराहम के रहने वाले अनूप अब करोड़पति हो गए हैं. Millionaire Autorickshaw Driver ने रविवार को 25 करोड़ रुपये की ओणम बंपर लॉटरी जीती है. अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार कोकेरल ओणम बम्पर लॉटरी BR-87 टिकट (टी-750605) खरीदा था. अनूप ने जिस एजेंसी से लॉटरी टिकट खरीदा था वहां मौजूद मीडिया कर्मियों को उसने बताया कि 'T-750605' उसकी पहली पसंद नहीं था.

टिकट पसंद नहीं आई तो दूसरी लॉटरी टिकट खरीदी

अनूप ने बताया कि उसे पहली लॉटरी टिकट खरीदी जो उसे पसंद नहीं आई इसलिए शनिवार को उसने Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 की दूसरी लॉटरी टिकट खरीदी. दूसरी लॉटरी ने उसकी किस्मत बदल दी. जब Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 Results आए तो उसे पता चला कि उसने लॉटरी में 25 करोड़ रुपए जीते हैं.

Millionaire Autorickshaw Driver ने कहा- अब मलेशिया नहीं जाऊँगा

करोड़पति ऑटोरिक्शा चालक अनूप ने मलेशिया और बैंक के कर्ज के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि ऑटोरिक्शा चलाने से परिवार का पेट पाल पाने में परेशानी होती थी. उसे खाना बनाना काफी पसंद है. अपने इसी गुण के चलते वह मलेशिया के एक रेस्टोरेंट में बतौर शेफ नौकरी करने जा रहा था, जिसके लिए उसने बैंक में कर्ज का आवेदन दिया था. बैंक वालों का कर्ज मंजूरी का फोन तब आया जब मैं लॉटरी जीत चुका था. मैंने उन्हें बता दिया है कि अब मुझे लोन की जरूरत नहीं है और न ही मैं मलेशिया जाऊंगा.

22 साल से लॉटरी में किस्मत आजमा रहें

अनूप ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने केरला ओणम बम्पर लॉटरी खरीदी हो, वे पिछले 22 सालों से लॉटरी में अपनी किस्मत आजमा रहें हैं. लेकिन कुछ सौ रुपए से लेकर अधिकतम 5 हजार रुपए ही जीते हैं.

टैक्स कटने के बाद 15 करोड़ आएँगे हाथ में

उन्होंने कहा, 'मुझे जीतने की आशा नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे (Kerala Onam Bumper Lottery BR-87 Results) नहीं देखता था. लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं. मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया. उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है.' अनूप ने कहा, 'फिर भी मुझे शंका थी इसलिए मैंने लॉटरी बेचने वाली महिला को टिकट का चित्र भेजा. उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर था.' जीते हुए पैसों से टैक्स का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ रुपये के आसपास मिलेंगे.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story