राष्ट्रीय

केरल बोट हादसा: टूरिस्ट बोट पलटी, 22 लोगों की मौत! मरने वालों में बच्चे और महिलाएं अधिक

केरल बोट हादसा: टूरिस्ट बोट पलटी, 22 लोगों की मौत! मरने वालों में बच्चे और महिलाएं अधिक
x
Kerala Tourist Boat Accident: केरल में टूरिस्ट बोट पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई है.

Kerala Houseboat Capsized: केरल के मलप्पुरम जिले में एक टूरिस्ट बोट पलट गई. इस हादसे में 22 लोग मारे गए. जबकि 7 लोग घायल हुए. डूबकर मरने वालों में ज़्यादातर बच्चे और महिलाएं हैं. घटना केरल के तनूर इलाके की है. रविवार 7 मई की शाम करीब 7 बजे पूरापुझा नदी के मुहाने के पास यह हादसा हुआ. टूरिस्ट हाउस बोट में 40 लोग सवार थे.

केरल नाव हादसा

रिपोर्ट्स के अनुसार हादसे में बच गए लोगों ने बताया कि नाव में काफी भीड़ थी. इसमें बैठने वाले ज़्यादातर लोगों को लाइफ जैकेट नहीं दिया गया था. स्थानीय अधिकारीयों ने बतया कि यहां सूरज डूबने के बाद नाव चलाने की परमिशन नहीं दी जाती है, लेकिन निजी बोट संचालकों ने नियमों को नजरअंदाज करते हुए अपनी सर्विस जारी रखी

Kerala Boat Capsized Video

बतया गया कि बोट के मालिक ने जानबूझकर जरूरत से ज़्यादा लोगों को बोट में बैठा दिया, ताकि उसकी कमाई ज़्यादा हो सके. जो लोग नाव के डेक में बैठे थे वो बच गए लेकिन नाव के नीचे वाले डेक में खड़े लोग अंदर ही फंस गए. पूरापुझा नदी के मुहाने के पास नाव पलट गई जहां कोई और बोट नहीं थी इसी लिए रेस्क्यू करने में देरी हो गई.

इस हादसे के बाद रातभत रेस्क्यू ऑपरेशन चला, पुलिस और बचाव टीम अन्य लोगों की मदद से टोर्च जलाकर लोगों की लाशें निकाल रही थी. इस घटना के बाद केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहीमन ने PTI को बताया कि मरने वालों में ज्यादातर बच्चे स्कूल की छुट्टियों के दौरान घूमने के लिए आए थे.

पीएम मोदी ने दुःख जताया

इस घटना पर पीएम मोदी ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा- केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. PMNRF से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि हर मृतक के परिजनों को प्रदान की जाएगी.

अमित शाह ने भी ट्वीट किया

केरल सीएम ने आधिकारिक शोक की घोषणा की

राहुल गांधी ने केरल हादसे पर ट्वीट किया


Next Story