राष्ट्रीय

Karwa Chauth Holiday In Uttarakhand: उत्तराखंड में करवा चौथ त्योहार में महिलाओ को छुट्टी देने का आदेश जारी, चेक करे

Karwa Chauth Holiday In Uttarakhand: उत्तराखंड में करवा चौथ त्योहार में महिलाओ को छुट्टी देने का आदेश जारी, चेक करे
x
Karwa Chauth 1 Novemer 2023 Holiday In Uttarakhand: 1 नवंबर 2023 को देशभर में करवा चौथ का त्यौहार मनाया जा रहा है. यह त्यौहार महिलाओं के लिए बेहद जरूरी होता है.

Karwa Chauth Holiday In Uttarakhand: 1 नवंबर 2023 को देशभर में करवा चौथ का त्यौहार मनाया जा रहा है. यह त्यौहार महिलाओं के लिए बेहद जरूरी होता है. करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं. नवंबर महीने में करवा चौथ, दिवाली सहित कई बड़े त्यौहार हैं. ऐसा में उत्तराखंड सरकार के द्वारा करवा चौथ के दिन उत्तराखंड की महिलाओं शिक्षक को छुट्टी देने का आदेश जारी किया गया है.

करवा चौथ के दिन महिला कर्मचारियों को मिलने वाली छुट्टी किसी उत्साह से काम नहीं है. जारी आदेश में कहा गया है कि 1 नवंबर 2023 को महिलाओं के द्वारा करवा चौथ का त्यौहार मनाया जा रहा है. ऐसे में महिलाएं व्रत रहेगी। और स्कूल, कॉलेज सहित अन्य संस्थान में जाने में उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Uttarakhand Holiday Tomorrow, 1 Novemer 2023 Uttarakhand Holiday

महिलाओं के हित को देखते हुए उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह ने शासकीय, अशासकीय कार्यालयों व शिक्षा संस्थानों में महिला कर्मचारियों के लिए एक नवंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

उत्तराखंड के अलावा करवा चौथ का त्योहार पूरे देश में मनाया जाता है. ऐसे मेंउत्तर प्रदेश हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड बिहार झारखंड हरियाणा पंजाब दिल्ली गुजरात और राजस्थान जैसेप्रदेश में भी महिलाओं की छुट्टी को लेकर आदेश जारी किया जा सकता है.

Next Story