राष्ट्रीय

कर्नाटक: मदरसे में घुसकर लगाए जय श्री राम के नारे, पूजा की, 9 लोगों के खिलाफ FIR हो गई

कर्नाटक: मदरसे में घुसकर लगाए जय श्री राम के नारे, पूजा की, 9 लोगों के खिलाफ FIR हो गई
x
Karnataka madrasa News: कर्नाटक के बीदर जिले में दशहरा के दिन कुछ लोग पुराने मदरसे में घुस गए और वहां जाकर पूजा-पाठ लिया, बवाल मच गया

Karnataka Madrasa: कर्नाटक के बीदर जिले में इस वक़्त बवाल मचा हुआ है. दशहरा की रात कुछ लोगों ने धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. आरोपियों ने पुराने मस्जिद में घुसकर वहां जय श्री राम के नारे लगाए और मदरसे के भीतर की पूजा-पाठ शुरू कर दी. इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की. लेकिन किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया. ऐसे में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा नहीं गया तो फिर सड़कों में उतर कर प्रदर्शन किया जाएगा।

इस घटना के बाद AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है. BJP को निशाने में लेते हुए उन्होंने कहा- बीजेपी ऐसी घटनाओं को बढ़ावा देकर मुस्लिमों को नीचे दिखाने की कोशिश कर रही है. महमूद गवान नाम के इस मदरसे को 1460 में बनवाया गया था. जो पुरातत्व सर्वेक्षण के तहत आता है. इस इमारत को देश की अहम स्मारकों में शामिल किया गया है.

कर्नाटक में मदरसे के अंदर जय श्री राम के नारे

पुलिस ने बताया कि दहशरा वाली रात के वक़्त जुलुस में शामिल कुछ लोगों ने महमूद गवान मदरसे का ताला तोडा और उसकी सीढ़ियों में खड़े होकर जय श्री राम के नारे लगाने लगे. वहीं एक कोने में खड़े होकर उन्होंने पूजा भी की. सोशल मिडिया में इस घटना का जब वीडियो आया तो बवाल मच गया. मुस्लिम समाज के लोग भड़क गए और प्रदर्शन करने की चेतावनी देने लगे

जुम्मे की नमाज के बाद कर सकते हैं प्रदर्शन

मुस्लिम समाज के लोगों ने मदरसे में घुसकर जय श्री राम का नारा लगाने वालों पर भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है. मुसलमानों क कहना है कि शुक्रवार तक अगर आरोपियों को नहीं पकड़ा गया तो हम प्रदर्शन करेंगे। पुलिस को संदेह है कि जुम्मे की नमाज के बाद लोग सड़कों में आकर प्रदर्शन कर सकते हैं. इसी लिए हर गली-चौराहों में पुलिस मुस्तैद है.


Next Story