राष्ट्रीय

karnataka encounter News: कर्नाटक में अब योगी मॉडल पर चर्चा, अपराधियों से निपटने सरकार का एक्शन

karnataka encounter News: कर्नाटक में अब योगी मॉडल पर चर्चा, अपराधियों से निपटने सरकार का एक्शन
x
karnataka encounter news: कर्नाटक सरकार भी उत्तर-प्रदेश की तर्ज पर योगी मॉडल लाने का मन बना रही है।

karnataka encounter News: राज्य में लगातार हो रही हत्याओं और बढ़ते अपराध को लेकर देश की कर्नाटक सरकार अब एक्शन प्लान बनाने में जुट गई है। जिससे अपराधियों के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की जा सकें और राज्य में शांति व्यवस्था कायम करते हुए कानून का खौफ अपराधियों में तैयार किया जा सकें। इसके लिए कर्नाटक राज्य के सीएम यूपी के योगी मॉडल पर भी विचार कर रहे है।

देश भर में चर्चित है योगी मॉडल

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश ही नहीं, योगी मॉडल की देशभर में चर्चा है, मध्यप्रदेश सरकार ने कुछ महीनों पहले योगी मॉडल से बुलडोजर आइडिया ले लिया था। तो वहीं अब कर्नाटक सरकार भी इस मॉडल पर न सिर्फ चर्चा कर रही है बल्कि इससे और आगे बढ़ कर कदम उठाने के लिए एक्शन प्लान बना रही है।

क्या है योगी मॉडल

What Is Yogi Model/ Yogi Model Kya Hai: दरअसल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के द्वारा बुल्डोजर आइडिया चलाया जा रहा है, जिसके तहत जो भी अपराध करे उसके घर पर बुल्डोजर चलाओ हालांकि कानूनी दांव-पेंच में जाएं तो इस पर भी अलग तरीके का विवाद है, लेकिन योगी मॉडल केवल बुलडोजर (Bulldozer) तक ही सीमित नहीं है। अपराधियों के पोस्टर चौराहों पर लगाना, उन पर अलग तरीके की सख्ती बरतना, जैसे को तैसा वाला इलाज करना, ऐसे कई उपाय इसमें शामिल हैं।

एक सप्ताह में हुई तीन हत्या

Yogi Model In Karnataka: कर्नाटक में योगी मॉडल को लेकर इस लिए चर्चा शुरू हो गई है। क्योकि यहाँ पिछले एक हफ्ते में दक्षिण कर्नाटक में लगातार तीन हत्याएं हो चुकी हैं। खास बात यह है कि इन हत्याओं का तरीका लगभग एक जैसा है। बाइक या कार पर सवार होकर तीन-चार युवक आते हैं और नृशंस हत्या कर भाग जाते हैं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story