राष्ट्रीय

Karnataka: संत के भेष में शैतान, यौन शोषण के आरोप में लिंगायत मठ के प्रमुख संत शिवमूर्ति गिरफ्तार, मैसूर की छात्राओं ने की शिकायत

Karnataka: संत के भेष में शैतान, यौन शोषण के आरोप में लिंगायत मठ के प्रमुख संत शिवमूर्ति गिरफ्तार, मैसूर की छात्राओं ने की शिकायत
x
Karnataka Latest News: कर्नाटक के लिंगायत मठ के प्रमुख संत शिवमूर्ति को पुलिस ने यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

Karnataka News: कर्नाटक राज्य के लिंगायत मठ (Lingayat Mutt) के प्रमुख संत शिवमूर्ति (Sant Shivmurti) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके खिलाफ मठ द्वारा संचालित स्कूल में पढ़ने वाली मैसूर (Mysore) की दो नाबालिग लड़कियों (Minor Girls) ने यौन शोषण (Sexual Exploitation) किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसके चलते सोमवार को पुलिस ने शिवमूर्ति को हवेरी जिले (Haveri District) से हिरासत में ले लिया है।

पीओसीएसओ के तहत मामला दर्ज

पुलिस के मुताबिक दो नाबालिग लड़कियों ने मठ के प्रमुख संत शिवमूर्ति के खिलाफ यौन शोषण किए जाने की शिकायत मठ के प्रमुख संत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पुलिस ने आरोपी शिवमूर्ति के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चो के संरक्षण अधिनियम (POSCO) की धाराओं के तहत अपराध दर्ज करके कार्रवाई की है।

सामाजिक संगठन की ली मदद

जानकारी के तहत पीड़ित छात्राओं ने अपने साथ हुए जुल्म और संत को उसके किए की सजा दिलाने के लिए ओडानाडी सेवा संस्थान की मदद लेकर संस्थान के लोगों से पूरी घटना का बयां किया तो वहीं संस्थान की मदद से वे दोनों पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी।

छात्रावास में रहती थी छात्राएं

जानकारी के तहत मठ के द्वारा स्कूल का संचालन किया जा रहा है और स्कूल के साथ ही छात्रावास भी है। जहां रहने वाली नाबालिग लड़कियों का आरोप है कि मठ का संत शिवमूर्ति काफी समय से उनका यौन शोषण कर रहा था। पहले तो वे डरकर बस चुप रहीं, लेकिन जब जुल्म की इन्तहा हो गई तो उन्होने सामाजिक संस्था की मदद से पुलिस में शिकायत की।

संस्था में अनैतिक कार्य

ओडानाडी सेवा संस्थान के लोगों का आरोप है कि दृष्टा संस्थान में पढ़ने वाली केवल दो लड़कियों की दास्तां नहीं है बल्कि यहां पढ़ने वाली कई अन्य छात्राओं को परेशान किया जाता रहा है। यहां यह खेल कई सालों से चल रहा है, लेकिन डर के मारे बच्चे नहीं बोल पाते है, बहरहाल पुलिस इस मामले में अब मठ के प्रमुख संत से पूछताछ कर रही है।

Next Story