राष्ट्रीय

रेप और महिलाओं के लिए इस लीचड़ कांग्रेस विधायक ने बहुत बेहूदी बात कही, सभा में बैठे बाकी लोग बेशर्मी से हंस रहे थे

रेप और महिलाओं के लिए इस लीचड़ कांग्रेस विधायक ने बहुत बेहूदी बात कही, सभा में बैठे बाकी लोग बेशर्मी से हंस रहे थे
x
Karnataka Congress MLA Controversy: कर्नाटका विधानसभा में कांग्रेस के विधयक केआर रमेश कुमार ने हसंते-हंसते बड़ी घटिया बात बोली, विवाद बढ़ा तो माफ़ी मांग ली

Karnataka Congress MLA Controversy: कर्नाटका विधानसभा के कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में हसंते-हंसते बड़ी घटिया और गिरी हुई बात कह डाली, उन्हें इस बेतुके और बेहूदा बयान पर सभा में बैठे बाकी नेता ठहाके मार-मार के हंस रहे थे, जब विधायक की घटिया सोच और मूर्खतापूर्ण बयान से विवाद खड़ा हो गया तो उन्होंने अपने कहे पर माफ़ी मांग ली।

विधायक केआर रमेश कुमार (MLA KR Ramesh Kumar) ने विधानसभा में जो घटिया बात की वो सुन कर आपको बहुत गुस्सा आने लगेगा

रमेश कुमार ने कहा था कि 'आपकी स्थिति उस कहावत की तरह है कि रेप को रोक नहीं सकते तो लेटकर उसका आनंद लीजिये" विधायक का कहना है कि अगर कोई महिला रेप होने से रोक नहीं सकती है तो उसे उसका आनंद लेना चाहिए।

इस लिए दिया था इतना बेहूदा बयान

दरअसल, गुरुवार को कांग्रेस के नेता राज्य में बारिश से हुए नुकसान पर बोलने के लिए समय मांग रहे थे लेकिन, स्पीकर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी उसको टालने की कोशिश कर रहे थे। स्पीकर ने विधायकों से कहा कि जैसा चल रहा है चलने दें और स्तिति का आनंद लें। मैं व्यवस्था को कंट्रोल नहीं कर सकता। अध्यक्ष की ओर से इतना कहने पर कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने उनको जवाब देते हुए कहा कि 'एक कहावत है कि जब दुष्‍कर्म अपरिहार्य हो तो लेट जाओ और इसका आनंद लो,

कर्रवाई की मांग

कांग्रेस MLA के इस बयान को समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्चन(Jaya Bacchan) ने शर्मनाक बताया है। उन्होंने ट्वीट करते इसे शर्मनाक हरकत कहा है, उन्होंने आगे कहा कि पार्टी को उनसे निपटना चाहिए और बहुत सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि दूसरों के लिए यह एक उदाहरण हो कि इस तरह की चीजों के बारे में सोचने की भी कोशिश ना करें।'' उन्होंने आगे कहा, ''अगर आपके पास ऐसी मानसिकता वाले लोग विधानसभा या संसद में बैठे हैं, तो चीजें कैसे बदल सकती हैं? हमें उन्हें कड़ी से कड़ी सजा देकर एक मिसाल कायम करनी होगी ताकि कोई कभी इस तरह बोलने की हिम्मत न करे। यह घृणित है, मैं स्तब्ध हूं।

बाद में माफ़ी मांग ली


कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के विधायक केआर रमेश कुमार ने अपने आपत्तिजनक बयान पर बाद में माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर इससे महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मुझे माफी मांगने में कोई दिक्कत नहीं है। मैं तहे दिल से माफी मांगता हूं। इस मामले पर स्पीकर वीएच कागेरी ने कहा है कि विधायक ने माफी मांग ली है, अब इस मुद्दो को तूल ना दें। जिस समय कांग्रेस विधायक घटिया बयान दे रहे थे उस समय स्पीकर वीएच कागेरी सहित कई विधायक हंस रहे थे। किसी ने ना तो उनके बयान पर आपत्ति जताई और ना कि किसी ने उनका विरोध किया था।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story