राष्ट्रीय

Kanpur Encounter: कौन हैं विकास दुबे? कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के पीछे आदमी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:25 AM GMT
Kanpur Encounter: कौन हैं विकास दुबे? कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के पीछे आदमी
x
कौन हैं विकास दुबे? कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के पीछे आदमीउत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य

कौन हैं विकास दुबे? कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के पीछे आदमी

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी विकास दुबे हिस्ट्रीशीटर है और उसके खिलाफ कम से कम 60 आपराधिक मामले हैं, जिनमें हत्या के छह मामले और हत्या के प्रयास के 11 मामले शामिल हैं।

कानपुर के बिकारू गाँव के एक निवासी, दुबे को गुंडा एक्ट के तहत छह बार, यूपी गैंगस्टर्स एक्ट के तहत सात बार और नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत एक बार बुक किया गया था।

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद अब प्रयागराज में एक ही परिवार के चार लोगों का क़त्ल, एक गंभीर

एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य, दुबे को इस साल की शुरुआत में दो आपराधिक मामलों के लिए बुक किया गया था। उन पर अपहरण, हत्या की कोशिश और जबरन वसूली के मामले दर्ज किए गए थे।घटना होने पर हत्या के एक मामले में उसे गिरफ्तार करने के लिए शुक्रवार को पुलिस की एक टीम बिकारू गांव गई थी।

दुबे के खिलाफ पहला मामला 1993 में दर्ज किया गया था जिसमें उन पर डकैती का आरोप लगाया गया था।दुबे के खिलाफ लगभग सभी मामले चौबेपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज हैं, कुछ को छोड़कर, जिसमें शिवली पुलिस स्टेशन के अंदर भाजपा नेता संतोष शुक्ला की हत्या भी शामिल है।

Chandra Grahan 2020 Date, Timings : जानिए कब लगने जा रहा है साल का तीसरा चंद्र ग्रहण

संतोष शुक्ला की हत्या के मामले में, अक्टूबर 2001 में, दुबे को सात अन्य लोगों के साथ बुक किया गया था।शुक्ला की हत्या के मामले में दुबे और तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ 2002 में चार्जशीट दायर की गई थी। थाना परिसर के अंदर भाजपा नेता संतोष की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 2014 में, सभी अभियुक्तों को सबूतों के अभाव में स्थानीय अदालत से बरी कर दिया गया, ”वीर पाल सिंह, शिवली पुलिस स्टेशन एस.एच.ओ.

BIG NEWS: भारत में 15 अगस्त को लांच होगी Corona वैक्सीन Covaxin, पढ़िए

वायरल न्यूज़ के लिए : Ajeeblog.com विजिट करिये

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story