राष्ट्रीय

कन्हैयालाल हत्याकांड: मुस्लिम हत्यारों ने कराची के मौलाना से ट्रेनिंग ली, उदयपुर लौटकर नफरत फैलाना शुरू किया

कन्हैयालाल हत्याकांड: मुस्लिम हत्यारों ने कराची के मौलाना से ट्रेनिंग ली, उदयपुर लौटकर नफरत फैलाना शुरू किया
x
उदयपुर हत्याकांड के हत्यारों का पाकिस्तानी कनेक्शन: रियाज जब्बार और गौस मोहम्मद नेपाल से होते हुए कराची गए थे. जहां आतंकी संगठन से हत्या करने और अन्य मुसलमानों को हिन्दुओं के खिलाफ भड़काने की ट्रेनिंग ली थी

कन्हैयालाल हत्याकांड अपडेट न्यूज़: उदयपुर के धानमंडी में 28 जून को मुस्लिम आतंकियों द्वारा दर्जी कन्हैयालाल की गला काटकर हत्या कर दी गई. आरोपी पकड़े भी गए और इस मामले की जांच NIA ने शुरू कर दी. उदयपुर हत्याकांड के तार तालिबान और पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं. जांच एजेंसी ने ऐसे 10 कॉन्टेक्ट नंबर ट्रेस किए हैं जिनसे आतंकी गौस मोहम्मद और रियाज जब्बार संपर्क में थे. इन मोबाइल नंबर की लोकेशन पाकिस्तान से मिल रही है.

दोनों मुस्लिम हमलावर पाकिस्तान और अरब देशों के सम्पर्क में थे, इस बात का खुलासा खुद राजस्थान के गृह राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह यादव ने किया है। इन दोनों के मोबाइल में पाकिस्तानी और अरब देशों के कांटेक्ट नंबर मिले हैं. राज्यमंत्री ने कहा है कि इन दोनों ने पाकिस्तान जाकर हत्या करने और अन्य मुसलमानों को हिन्दुओं के खिलाफ भड़काने की ट्रेनिंग ली थी.

उदयपुर हत्याकांड के हत्यारों का पाकिस्तान से कनेक्शन

रियाज जब्बार और गौस मोहम्मद 2014-15 में नेपाल से होते हुए पाकिस्तान के कराची गए थे। जहां उनके आका ने उन्हें ट्रेनिंग देने के लिए बुलाया था. भारत लौटने के बाद दोनों आतंकी अन्य मुसलमानों के मन में हिन्दुओं के प्रति जहर भरते थे. कन्हैयालाल की हत्या करने का तरीका तालिबानी था. इन मुस्लिम आतंकियों ने उसका गला काटकर वीडियो सोशल मिडिया में अपलोड किया ठीक वैसे ही जैसे तालिबानी आतंकी करते हैं. NIA को जाँच में पता चला है कि इन दोनों आतंकियों का पाकिस्तान के आतंकी संगठन दावत-ए-इस्लाम से ताल्लुख है.

कराची के मौलाना से संपर्क में थे

NIA ने पता लगाया है कि रियाज जब्बार का पाकिस्तान के कराची में रहने वाले एक मौलाना से संपर्क था. ऐसी आशंका है कि कन्हैयालाल का मर्डर प्री-प्लांड था. कराची से लौटने के बाद आतंकियों ने मुसलमानों के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए थे जिसमे वो ग्रुप में जुड़े बाकी मुसलमानों का ब्रेन वाश करते थे, उन्हें हिन्दुओं के प्रति भड़काने का काम करते थे. दोनों मिलकर उदयपुर में कटटरपंथी इस्लामिस्ट का दल तैयार कर रहे थे.

I Support Nupur Sharma लिखने वालों को मुस्लिम कट्टरपंथी जान से मार रहे हैं तो नूपुर शर्मा कितनी सुरक्षित हैं, नूपुर शर्मा कहां हैं, किस हाल में हैं जानने के लिए यहां क्लिक करें

Next Story