राष्ट्रीय

Kaali Poster Controversy: TMC सांसद महुआ मोइत्री ने कहा- मेरे लिए काली, मांस भक्षी, शराब पीने वाली देवी

Kaali Poster Controversy: TMC सांसद महुआ मोइत्री ने कहा- मेरे लिए काली, मांस भक्षी, शराब पीने वाली देवी
x
TMC MP Mahua Moitri On Goddess Kaali: सांसद के बयान के बाद TMC ने कहा यह उनके निजी विचार हमसे मतलब नहीं

Kaali Poster Controversy: माँ काली के विवादित पोस्टर को लेकर हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची हैं. अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म में काली माता के हाथ में सिगरेट और LGBG का झंडा दिखाने वाले डायरेक्टर लीना लीना मणिमेकलै (Leena Manimekalai) के खिलाफ FIR दर्ज हो गई है लेकिन हिंदू देवी का अपमान करने वाली इस फिल्म मेकर ने माफ़ी मांगने की बजाय कहा है कि ये तो कुछ नहीं कनाडा की सड़कों में काली का यही रूप चलते दिखाई देगा।

लीना मणिमेकलै के काली डॉक्यूमेंट्री फिल्म के पोस्टर में एक मॉडल को माँ काली का रूप दिया गया है. जिसके एक हाथ में सिगरेट है और दूसरे हाथ में LGBG का झंडा है. इस डॉक्यूमेंट्री को फिल्म मेकर ने कनाडा फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया है.

सांसद ने कहा मेरी लिए काली मांस और शराब पीने वाली देवी

जहां एक तरफ नबी की गुस्ताखी पर नूपुर शर्मा को जिहादी मारने के लिए ढूढ़ रहे हैं, उनके सोशल मिडिया समर्थकों की जान ले रहे हैं. उसी देश में हिन्दुओं की देवी माता काली का अपमान हो रहा है. ऐसा करने वाली आरोपी फिल्म मेकर लीना मणिमेकलै (Leena Manimekalai) के सपोर्ट में राजनेता बेबाक अपना पक्ष रख रहे हैं. TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने काली पोस्टर विवाद को लेकर एक और विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि मेरे लिए तो काली ऐसी देवी है जो मांस खाती है और शराब पीती है.

इस बयान के बाद TMC सांसद का भी विरोध होने लगा है, TMC ने MP मोइत्रा के विवादित बयान से किनारा काट लिया है, TMC ने कहा है कि यह महुआ मोइत्रा की निजी सोच है। हम हर देवी-देवता का सम्मान करते हैं. जाहिर है TMC ने नूपुर शर्मा को अरेस्ट करने की मांग उठाई थी, TMC प्रमुख ममता बनर्जी भी लगातार नूपुर पर हलवार हैं लेकिन जब उनकी पार्टी के सांसद ने हिन्दू देवी पर विवादित बयान दिया तो यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि यह उनकी निजी सोच है.

माँ काली का अपमान करने वाली फिल्म मेकर का क्या हुआ

अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म में माँ काली का अपमानजनक पोस्टर दिखाने वाली फिल्म मेकर लीना मणिमेकलै (Leena Manimekalai) के खिलाफ मामला दर्ज हो गया है। उसके ऊपर दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। फिल्म मेकर के खिलाफ टोटल 4 अलग-अलग शहरों में FIR हुई है। लेकिन अबतक गिरफ़्तारी नहीं हुई है.

माता काली का अपमान करने वाली फिल्म मेकर ने FIR और गिरफ़्तारी की मांग पर कहा है कि मैं इसके लिए मरने को भी तैयार हूं, लेकिन माफ़ी नहीं मांगूगी, मेरा जो मन किया मैंने किआ. मैं किसी से डरती नहीं हूं. मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है, ये पोस्टर तो कुछ भी नहीं अभी तो कनाडा की सड़क में काली का यही रूप पैदल चलते दिखाया जाएगा।

भारतीय हाई कमीशन ने लिया एक्शन

इस मामले में भारतीय उच्च आयोग कनाडा दूतावास से वहां की सरकार के नाम पत्र जारी किया है। भारतीय हाई कमीशन ने विवादित पोस्टर को हटाने की बात कही है. कनाडा में Indian High Commission ने मामले पर पत्र लिखकर आपत्तिजनक सामग्री हटाए जाने का आग्रह करते हुए कहा कि हमें कनाडा में हिंदू समुदाय के नेताओं से आगा खान संग्रहालय में 'अंडर द टेंट' परियोजना के रूप में प्रदर्शित एक फिल्म के पोस्टर पर हिंदू देवताओं के अपमानजनक चित्रण के बारे में शिकायतें मिली हैं.

Next Story