राष्ट्रीय

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक कर यूक्रेन के फेवर में हैकर ने क्या पोस्ट कर दिया

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक कर यूक्रेन के फेवर में हैकर ने क्या पोस्ट कर दिया
x
JP Nadda Twitter Account Hacked: यूक्रेन रूस जंग में भारत रूस के साथ दिख रहा है, हैकर्स ने ट्विटर अकाउंट हैक करके यूक्रेन के समर्थन में पोस्ट कर दिया

JP Nadda Twitter Account Hacked: बीते गुरुवार से रूस यूक्रेन में हमला कर रहा है, ऐसी परिस्थिति में आधी दुनिया यूक्रेन के साथ है जबकि भारत का इस जंग में अप्रत्यक्ष रूप से रूस की तरफ सपोर्ट दिख रहा है. इस बीच हैकर्स ने बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा का ट्विटर अकाउंट हैक करके यूक्रेन के समर्थन वाला पोस्ट कर डाला।

हुआ क्या

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने अकाउंट के हैक होने की जानकारी देश की जनता को बताई, उन्होंने एक पोस्ट करते हुए यह बताया कि मेरा अकाउंट हैक हो गया है सॉरी, हालांकि ट्विटर से इसकी शिकायत करने के बाद उनका अकाउंट तत्काल प्रभाव से ब्लॉक कर दिया गया था, जिसके कुछ देर बाद अकाउंट को बहाल कर दिया। ट्विटर ने जेपी नड्डा को यह आश्वाशन भी दिया कि अब उनका अकाउंट पूरी तरह सुरक्षित है।

हैकर ने क्या पोस्ट किया


हैकर ने जेपी नड्डा के ट्विटर अकाउंट से 2 पोस्ट किए, जिसमे यूक्रेन रूस जंग और क्रिप्टो करेंसी के बारे में पोस्ट किया गया था, एक पोस्ट में लिखा गया- यूक्रेन के लोगों के साथ खड़े हो. अब क्रिप्टोकरेंसी दान स्वीकार करना, हैकर ने बिटकॉइन और एथीरियम को दान करने के लिए कहा. जबकि एक ट्वीट में लिखा गया कि यूक्रेन की मदद करनी होगी उन्हें मदद की जरूरत है।

पोस्ट डिलीट हो गया

इसकी जानकारी जब जेपी नड्डा को लगी तो उन्होंने इसकी जानकरी दी, इसके बाद उन्होंने हैक होने के बाद किए गए ट्वीट को डिलीट कर दिया। गौरतलब है कि भारत ने रूस के खलाफ UN में वोट नहीं डाला था, ऐसे में यह तो स्पष्ट है कि भारत रूस के समर्थन में है लेकिन जंग के खिलाफ है। ऐसे में यूक्रेन के समर्थन वाली पोस्ट करके हैकर भारत के रूस से ताल्लुख तो बिगड़ना ही चाहता था साथ की बिटकॉइन और एथीरियम क्रिप्टोकरेंसी को अपने अकाउंट में ट्रांसफर करना चाहता था।

Next Story