राष्ट्रीय

जल्द एक और वैक्सीन मिलने के आसार, Johnson and Johnson ने स्वदेशी फार्मा कंपनी से मिलाये हाथ

जल्द एक और वैक्सीन मिलने के आसार, Johnson and Johnson ने स्वदेशी फार्मा कंपनी से मिलाये हाथ
x
Johnson and Johnson Vaccine Updates: देश में Corona Vaccine को लेकर अच्छी खबर ही। भारत को अब जल्द ही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए एक और वैक्सीन जल्दमिलने के आसार है।

Johnson and Johnson Vaccine Updates: देश में Corona Vaccine को लेकर अच्छी खबर ही। भारत को अब जल्द ही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए एक और वैक्सीन जल्दमिलने के आसार है।

जानकारी के मुताबिक अमरीकी फार्मास्‍यूटिकल कंपनी जॉनसन एण्‍ड जॉनसन (Johnson and Johnson) ने तेलंगाना (Telangana) की बॉयोलॉजीकल ई लिमिटेड (Biological E limited) के साथ COVID-19 वैक्‍सीन के उत्‍पादन के लिए समझौता किया है।

जॉनसन एण्‍ड जॉनसन ने कहा कि वह टीके के निर्माण के लिए बॉयोलॉजीकल ई लिमिटेड के साथ मिलकर काम कर रही है।

बता दें जैनसेन कोविड-19 (Jasson COVID-19) नाम की इस वैक्‍सीन को अमरीका, यूरोप और थाईलैंड तथा दक्षिण अफ्रीका सहित कई देशों में स्‍वीकृति मिल चुकी है।

वैक्सीन के लिए क्लिनिकल परीक्षण जून 2020 में शुरू किया गया था, जिसमें तीसरे चरण के परीक्षणों में लगभग 43,000 लोग शामिल थे।

Johnson and Johnson ने 29 जनवरी 2021 को घोषणा की थी की जेनसेन पूर्ण टीकाकरण के 28 दिनों के बाद, गंभीर COVID-19 को रोकने में 85% प्रभावकारी है।

कंपनी ने दवा किया अस्पताल में भर्ती होने या बीमारी से होने वाली मृत्यु को रोकने में 100% प्रभावकारी है।

इस समय देश में तीन वैक्सीन लगाई जा रही है : Covaxin, Covishield और रूस की Sputnik-V . सरकारी आकड़ो के अनुसार देश भर में 18 करोड़ से अधिक लोगो को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

अब जल्द ही Johnson and Johnson की वैक्सीन के जल्द देश में आने के आसार है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story