राष्ट्रीय

बड़ी सफलता: जम्मू कश्मीर ने हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर तालिब हुसैन को जिन्दा पकड़ लिया

बड़ी सफलता: जम्मू कश्मीर ने हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर तालिब हुसैन को जिन्दा पकड़ लिया
x
Hizbul Mujahideen commander Talib Hussain caught: हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर तालिब हुसैन आतंकियों की A लिस्ट में शामिल है

हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर तालिब हुसैन पकड़ाया: जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है, पुलिस ने हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर तालिब हुसैन को बेंगलुरु से जिंदा पकड़ा है। वह पुलिस के लिए आतंकियों की A लिस्ट में मोस्ट वांटेड आतंकी था. 17 राष्ट्रीय राइफ़स और जम्मू कश्मीर पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन के तहत उन्होंने बेंगलुरु से इस आतंकी को अरेस्ट किया है.

बेंगलुरु में छिपकर रहता था हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर

जम्मू कश्मीर पुलिस के GDP दिलबाग सिंह ने बताया है कि हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर तालीम हुसैन बेंगलुरू में छिपा हुआ था और आपके नापाक इरादों को अंजाम देने लिए एक्टिव था. किश्तवाड़ में आतंकी घटनाओं को यही कंट्रोल करता था. इस आतंकी के पकड़े जाने के बाद किश्तवाड़ में आतंकी घटनाएं कम हो जाएंगीं।

2016 से पुलिस इसकी तलाश कर रही थी

तालिब हुसैन ऐसा आतंकी है जो सबसे ज़्यादा समय तक जीने वाला आतंकी है. यह अपने पांच बच्चों के साथ किश्तवाडा में रहता था और हथियार लेकर घूमता था, आतंकी के परिवार वालों ने उसे इस रास्ते से हटाने के लिए कई प्रयास किए लेकिन वह सुधारना ही नहीं चाहता था.

साल 2016 के बाद तालिब हुसैन अचानक से गायब हो गया, कुछ महीने बाद पता चला कि वह आतंकी गिरोह में शामिल हो गया है. इसके बाद वह हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर बन गया और आतंकी हमले करवाकर मासूम लोगों और सेना के जवानों को मारता रहा. पुलिस को तालिब की कई सालों से तलाश थी और वह तलाश पूरी हुई. जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकी तालिब हुसैन को बेंगलोर से पकड़ लिया


Next Story