राष्ट्रीय

Jio Phone 5G Latest Update 2022: जियो फ़ोन 5जी को लेकर बड़ा अपडेट, अभी-अभी कीमत का हुआ खुलासा, फटाफट जाने

Jio Phone 5G Latest Update 2022
x

Jio Phone 5G Latest Update 2022

Jio Phone 5G Price In India: जियो देश में Jio Phone 5G स्‍मार्टफोन जल्‍द लॉन्‍च करने जा रहा है.

Jio Phone 5G Price In Hindi: भारत में जल्द ही सभी कम्पनियॉ 5G लाने की तैयारी कर रहे है. बता दे की जियो देश में 5G नेटवर्क और फ़ोन दोनों लांच करने की तैयारी कर ली है. जियो देश में Jio Phone 5G स्‍मार्टफोन जल्‍द लॉन्‍च करने जा रहा है. इस बीच ग्राहकों के बीच खुशखबरी की लहर है. बता दे की 5G Network की तैयारी के बीच जियो 5G स्मार्टफोन की कीमत का भी खुलासा हो गया है.

What is the cost of Jio Phone 5G phone?

एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो अपने पहले Jio SmartPhone 5G की कीमत लगभग 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच रखेगी। दरअसल खबर है की रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने रिलायंस AGM 2022 में ऐलान किया था कि Jio, Google के सहयोग से अल्ट्रा-किफायती 5G फोन लॉन्च करेगा। हालांकि उन्होंने कीमत की कोई जानकारी नहीं दी थी। जियो के 5जी स्‍मार्टफोन को लेकर जो कीमत आंकी जा रही है, उसमें फाइनेंसिंग ऑप्‍शंस के साथ प्राइस में और गिरावट आने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्ट्स में Jio Phone 5G के स्‍पेसिफ‍िकेशंस का अनुमान भी लगाया जा चुका है। JioPhone 5G के Android 11 (Go Edition) पर चलने की उम्मीद है। कहा जाता है कि इसमें 6.5 इंच का एचडी+ (720x1,600 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इसे स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर के साथ पैक किया जा सकता है, जिसे कम से कम 4GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। स्‍टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है, जिसमें ऑटोफोकस लेंस के साथ 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। JioPhone 5G के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की उम्‍मीद है। कहा जाता है कि JioPhone 5G में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी मिलेगी। इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है।

Next Story