राष्ट्रीय

Jio 5G News: अब गुजरात के सभी राज्यों में लॉन्च हुई जियो ट्रू 5जी सर्विस

Sanjay Patel
25 Nov 2022 8:47 AM GMT
Jio 5G News: अब गुजरात के सभी राज्यों में लॉन्च हुई जियो ट्रू 5जी सर्विस
x
पहली बार किसी राज्य के सभी जिलों में एक साथ जियो ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च की है। जिसमें लोगों को फ्री अनलिमिटेड 5 जी डेटा मिलेगा। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने 25 नवंबर को गुजरात में अपनी यह सेवा प्रारंभ कर दी है।

Jio 5G News: पहली बार किसी राज्य के सभी जिलों में एक साथ जियो ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च की है। जिसमें लोगों को फ्री अनलिमिटेड 5 जी डेटा मिलेगा। देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने 25 नवंबर को गुजरात में अपनी यह सेवा प्रारंभ कर दी है। गुजरात के सभी 33 डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर में से 100 प्रतिशत में ट्रू 5 जी सर्विस लोगों को उपलब्ध कराई गई है। इसके साथ ही ट्रू 5जी फॉर ऑल इनिशिएटिव के तहत गुजरात भारत का पहला राज्य बन गया है।

ट्रू 5जी पावर्ड इनिशिएटिव की शुरू करेगा सीरीज

कंपनी की यह स्ट्रेटेजिक अनाउंसमेंट गुजरात और उसके लोगों के लिए एक समर्पण है। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस के लिए गुजरात इसलिए स्पेशल है क्योंकि यह कंपनी की जन्मभूमि है। गुजरात में जियो ट्रू 5जी पावर्ड इनिशिएटिव की एक सीरीज प्रारंभ करेगा। जिसमें हेल्थ केयर, एजुकेशन, एग्रीकल्चर, इंडस्ट्री 4.0 और आईओटी सेक्टर्स शामिल होंगी। इसके बाद इसे पूरे देश में विस्तारित किया जाएगा। जिसके माध्यम से लाखों छात्रों को क्वालिटी एजुकेशन के माध्यम से एंपावरमेंट की डिजिटल जर्नी की फैसिलिटी प्रोवाइड की जाएगी। इस इनिशिएटिव के तहत जियो ट्रू 5जी कनेक्टिविटी, एडवांस्ड कंटेंट प्लेटफॉर्म, टीचर एण्ड स्टूडेंट कॉलोबोरेशन प्लेटफॉर्म, स्कूल मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म से स्कूलों को जोड़ा जाएगा।

उपभोक्ताओं को वेलकम ऑफर

गुजरात में 25 नवंबर से 5जी सर्विस की लॉन्चिंग के बाद जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर मिलना प्रारंभ हो जाएंगे। जिसके तहत उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड 5जी डेटा और 1जीबीपीएस की स्पीड मिलेगी जिसकी उन्हें कीमत भी नहीं चुकानी पड़ेगी। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व हाल ही में पुणे और दिल्ली के बाद एनसीआर के दूसरे शहरों गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद में यह सर्विस प्रारंभ की गई थी।

5जी सर्विस फोन पर ऐसे शुरू करें

5जी सर्विस अपने एंड्रायड फोन पर शुरू करने के लिए उपभोक्ता को मोबाइल सेटिंग पर जाना होगा। इसके बाद फोन की नेटवर्क सेटिंग्स में जाकर प्रिफर्ड नेटवर्क पर जाएं। यहां पर आपके एंड्रायड फोन के विभिन्न नेटवर्क 2जी, 3जी, 4जी अथवा 5जी का ऑप्शन दिखाई देगा। अब आपको प्रिफर्ड नेटवर्क में 5 जी को चुनकर सेटिंग्स से बाहर आ जाएं। इस दौरान जैसे ही आपके फोन पर 5जी नेटवर्क आएगा फोन अपने आप 5जी पर स्विच कर जाएगा।

Next Story