राष्ट्रीय

Jharkhand School Winter Vacation: भारी ठंड के वजह से बंद रहेंगे झारखण्ड के सभी स्कूल, आदेश जारी

Jharkhand School Winter Vacation: भारी ठंड के वजह से बंद रहेंगे झारखण्ड के सभी स्कूल, आदेश जारी
x
Jharkhand School Winter Vacation: झारखण्ड के सभी स्कूल में जितने में छात्र-छात्र हैं क्लास करने के लिए जाते हैं.

Jharkhand School Winter Vacation, Jharkhand School Holiday 26 To 31 December 2023: झारखण्ड के सभी स्कूल में जितने में छात्र-छात्र हैं क्लास करने के लिए जाते हैं. उन सभी छात्र-छात्राओं के लिए सरकार की तरफ से बहुत जरूरी खबर निकल कर आ रही है जिसमें अभी झारखण्ड में ठंड के वजह से सभी छात्र-छात्राओं को स्कूल आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसकी वजह से शीतकालीन अवकाश का ऐलान कर दिया गया है। सभी स्कूलों में 26 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक विंटर वेकेशन का छुट्टियां रहेगी। आज के लेख में हम बताएंगे कि देश में कहां, सबसे अधिक दिनों तक स्कूल बंंद रहेंगे.

Jharkhand School Holiday 26 December 2023, Jharkhand School Holiday December 2023

झारखंड में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. शीत लहर को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सभी सरकारी और निजी विद्यालयों को 26 से 31 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया है.

स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, राज्य में शीतलहर के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर अल्पसंख्यक विद्यालयों सहित सभी सरकारी और गैर सरकारी (सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त) विद्यालय और राज्य के सभी निजी विद्यालय 26 से 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे.

हालांकि माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए संबंधित विद्यालय आवश्यकतानुसार 10वीं से 12वीं तक की कक्षाएं संचालित कर सकते हैं.

Next Story