राष्ट्रीय

Jharkhand News: झारखंड के तीन कांग्रेस विधायक गिरफ्तार, इनके पास 50 लाख कैश बरामद हुआ

Jharkhand News: झारखंड के तीन कांग्रेस विधायक गिरफ्तार, इनके पास 50 लाख कैश बरामद हुआ
x
Jharkhand News: झारखंड के तीन कांग्रेस विधायक 50 लाख कैश मिलने के बाद गिरफ्तार हुए तो पार्टी बीजेपी पर सरकार गिराने का आरोप लगाने लगी

Three Congress MLAs arrested Of Jharkhand: झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को गिरफ्तार कर लिया है, इन MLAs के पास 50 लाख रुपए कैश मिलने का आरोप लगाया गया है. इन सभी आरोपी कोंग्रेसी विधायकों को अब हावड़ा अदालत में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार किए तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छ्प और नमन बिक्सल हैं. इन तीनों को 30 जुलाई की रात पश्चिम बंगाल के हावड़ा में हिरासत में लिया गया था.

बीजेपी झारखंड की सरकार गिरना चाहती है- कांग्रेस

पुलिस ने कहा था कि तीनों विधायकों के पास से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है. जिसके बाद कांग्रेस ने इन तीनों MLAs को निलंबित कर दिया है. इस घटना के बाद उल्टा कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि झारखंड में कांग्रेस द्वारा समर्थित पार्टी को गिराने के लिए बीजेपी ने जो ऑपरेशन लोटस चलाया था वो नाकाम हो गया है. कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि- असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा झारखंड की सरकार गिराने की साज़िश रच रहे थे और इस घटना के पीछे उन्ही का हाथ है. अविनाश पांडे ने कहा कि बीजेपी ने जो एमपी और महाराष्ट्र में किया वह अब झारखंड में करने का प्रयास कर रही है.

कैश मिला तो कहा ये तो साडी खरीदने के लिए है

विधायक इरफान के भाई ने पुलिस को बताया कि वो एक आदिवासी त्योहार के लिए साड़ियां खरीदने जा रहे थे. हालांकि पुलिस ने उनकी एक ना सुनी और FIR दर्ज करते हुए तीनों को हिरासत में ले लिया। कांग्रेस का आरोप है कि पकड़े गए तीनों विधायकों को बीजेपी ने कोलकाता बुलाया था और वहां से गुवाहाटी जाकर हेमंत बिस्वा से मिलने के लिए कहा था. आरोप है कि हेमत बिस्वा ने कांग्रेस के प्रत्येक विधायक को 10 करोड़ रुपए और मंत्री पद देने का ऑफर दिया था.

Next Story