राष्ट्रीय

झारखंड में दिल दहला देने वाला हादसा: सड़क पर बिछ गई यात्रियों की लाशे, अबतक 15 की दर्दनाक मौत

झारखंड में दिल दहला देने वाला हादसा: सड़क पर बिछ गई यात्रियों की लाशे, अबतक 15 की दर्दनाक मौत
x
Jharkhand Bus Accident: झारखंड के लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा की मुख्य सड़क में बस से गैस सिलेंडर लोडेड ट्रक की भिड़ंत हो गई है

Jharkhand Bus Accident: बुधवार को झारखंड में दिल दहला देने वाली सड़क दुर्घटना घटित हुई है, हादसे के प्रत्यक्षदर्शी उस वीभत्स्य नज़ारे को देखने के बाद खुद को रोने से रोक नहीं पाए, झारखण्ड के लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क में यात्री बस और गैस सिलेंडर से लोडेड ट्रक की तेज़ भिड़ंत हो गई, जिसके बाद बस में सवार 15 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों वाहनों की टक्कर इतनी तेज़ थी के बस में सवार यात्री सड़क पर आ गिरे और पूरे रस्ते में लाशे बिछ गईं.


झारखंड के पाकुड़ में सुबह के वक़्त हुए इस भीषण हादसे में अबतक 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है। पता चला है कि यात्री बस साहिबगंज से दुमका की और जा रही थी तभी लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा रोड में परेडकोला के नजदीक गैस सिलेंडर से लोडेड ट्रक से बस की टक्कर हो गई. बस में कुल 40 यात्री सवार थे जिसमे से 20 लोग घायल हो गए हैं और अबतक 15 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। बस बुरी तरह से चपट गई है और रेस्क्यू दल लोगो को बस से निकालने का काम कर रहा है।

बस के परखच्चे उड़ गए

दोनों वाहनों की टक्कर इतनी तेज़ रही के बस के परखच्चे उड़ गए. कई लोग सीधा बस से गिर कर सड़क में आ गए और मर गए. बस की बॉडी को काट कर लोगों को बाहर निकला गया जिसमे लाशे भी शामिल है। बताया गया है कि बस का ड्राइवर ज़िंदा है लेकिन वह बस के अंदर फंसा हुआ है जिसे निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि कई लोग बुरी तरह ज़ख़्मी हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फ़िलहाल मारे जाने वाले लोगों की शिनाख्त पुलिस कर रही है

कोहरे के कारण हुआ हादसा

पुलिस का ऐसा अनुमान है कि यह दुर्घटना कोहरे के कारण हुई है, हो सकता है कि दोनों वाहनों के चालकों को सामने से आती गाडी ना दिखाई दी हो और दोनों की तेज़ टक्कर हो गई। जब यह हादसा हुआ तो बस में यात्री सो रहे थे कई लोग सोते-सोते ही मौत के घाट उतर गए. फ़िलहाल राहत बचाव कार्य जारी है। लोकल प्रशासन ने घायलों को अस्पताल पहुंचना शुरू कर दिया है वहीँ मर्तकों के पहचान करने के लिए पुलिस ने अलग से एक टीम बनाई है।


Next Story