राष्ट्रीय

Jet Fuel Price Hike: पेट्रोल-डीजल के बाद अब जेट फ्यूल के भाव में भारी उछाल

jet fuel price hike
x
कच्चे तेल(Crude oil) में तेजी के कारण इंटरनेशनल मार्केट(International Market) में एटीएफ यानी एयर टरबाइन फ्यूल की कीमतें लगातार आसमान छू रही है।

Jet Fuel Price Hike: आज जेट फ्यूल(Jet Fuel) की कीमत में तेजी का उछाल देखा गया। लेकिन पेट्रोल-डीजल के भाव में आज कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। जेट फ्यूल की कीमत ₹277 बढ़कर 113202.33 रुपए प्रति किलोलीटर हो गई है। 16 अप्रैल से कोलकाता में नया भाव 117753.60 रुपए प्रति किलो लीटर, चेन्नई में116933.49 रुपए प्रति किलोलीटर और मुंबई में 117981.99 रुपए प्रति किलोलीटर हो गई है। इस तेजी के बाद देश में जेट फ्यूल का भाव रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है।कच्चे तेल(Crude oil) में तेजी के कारण इंटरनेशनल मार्केट(International Market) में एटीएफ यानी एयर टरबाइन फ्यूल की कीमतें लगातार आसमान छू रही है।कच्चे तेल(Crude oil) में तेजी के कारण इंटरनेशनल मार्केट(International Market) में एटीएफ यानी एयर टरबाइन फ्यूल की कीमतें लगातार आसमान छू रही है।इससे पहले 1 अप्रैल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जेट फ्यूल यानी एटीएफ(ATF) के दाम 2 फीसदी बढ़कर 112925 रुपए प्रति किलोलीटर(Price Per Kiloliter) हो गई थी।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं कोई बदलाव:

आज लगातार 11वां दिन है जब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है। 22 मार्च से 6 अप्रैल तक देश में पेट्रोल के दामों में ₹10 का उछाल आया। 6 अप्रैल से कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

हर महीने की पहली और 16 तारीख को जेट ईंधन की कीमतों में किया जाता है संशोधन:

जेट फ्यूल के भाव में 1 अप्रैल से उछाल देखा जा रहा था। 1 अप्रैल को जेट फ्यूल यानी एटीएफ के दाम 2 फ़ीसदी बढ़कर राजधानी दिल्ली में 112925 रुपए प्रति किलोलीटर हो गया था। उससे पहले यह भाव 110666 रुपए किलो लीटर था। बेंचमार्क ईंधन के औसत अंतरराष्ट्रीय मूल्य के आधार पर हर महीने की पहली और 16 तारीख को जेट ईंधन की कीमतों में संशोधन किया जाता है।

Next Story