राष्ट्रीय

Jammu Kashmir Cloudburst: बारिश का कहर, बादल फटने से 4 लोगों की मौत

Jammu Kashmir Cloudburst: बारिश का कहर, बादल फटने से 4 लोगों की मौत
x
Cloudburst Latest News: देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है और इसी बीच जम्मू-कश्मीर तथा हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से 4 लोगो की मौत हो गई है.

Jammu Kashmir Cloudburst, Himachal Pradesh Flood News: देश के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है और इसी बीच जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) तथा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बादल फटने से 4 लोगों की मौत हो गई है। कई राज्यों में बारिश से हालात बिगड़े हुए हैं। जानकारी के तहत गुरुवार को बादल फटने (Cloud Burst) से जम्मू-कश्मीर में 2 लोगों की मौत तो वहीं 2 लोगों की हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मौत हुई है। लैंडस्लाइड और पत्थर गिरने से नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही थम गई। प्रशासन ने पहले ही तेज बारिश की चेतावनी जारी की थी।

तो वहीं मौसम विभाग (Weather Department) का अनुमान है कि महाराष्ट्र में अभी 4-5 दिन तक बारिश का दौर नहीं थमेगा, जबकि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और बिहार में बारिश के आसार बने हुए हैं।

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर

Himachal Pradesh Heavy Rain And CloudBurst: हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से 20 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि बीती रात से ही तबाही की बारिश हो रही है। कुल्लू के आनी और निरमंड ब्लॉक (Niramand Block) में बादल फटने की घटनाएं हुईं।

आनी की देवठी पंचायत में बीती रात तीन बजे के करीब बादल फटने के बाद खदेड़ गांव में मकान पर मलबा गिर गया। इसकी चपेट में आकर 60 साल की महिला और 16 साल की बच्ची की मौत हो गई। तो वहीं बागीपुल के स्वाह और चनाई गाड में भी बादल फटने के बाद बाढ़ से 20 से अधिक घरों को नुकसान हुआ। बाढ़ के कारण आनी और निरमंड का कुल्लू मुख्यालय से संपर्क कट गया है।


ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में तेज बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना में भारी बारिश का अनुमान है।

Next Story