राष्ट्रीय

Jammu Kashmir: जम्मू के पुंछ में तैनात सेना के जवानों में रार, एक दूसरे पर की फायरिंग, दो की मौत, अन्य घायल

Jammu Kashmir: जम्मू के पुंछ में तैनात सेना के जवानों में रार, एक दूसरे पर की फायरिंग, दो की मौत, अन्य घायल
x
Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर राज्य में पुंछ के सुरनकोट सेना के जवानों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी और इस घटना में दो जवानों की मौत हो गई.

Jammu Kashmir Latest News: राज्य के पुंछ में सुरनकोट स्थित 156 प्रादेशिक सेना बटालियन में शुक्रवार सुबह सेना के जवान के बीच आपस विवाद हो गया और वे आपस में ही एक-दूसरे पर फायरिंग कर दिए। खबरों के अनुसार इस घटना में दो जवानों की मौत हो गई, जबकि दो जवान घायल हो गए और उन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हांलाकि इस मामले में सेना के अफसर अभी कुछ भी नही बोल रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। वही इस विवाद में जो जवान मारे गए व घायल हुए हैं, वे स्थानीय बताए जा रहे हैं।

परेड से पहले हुई घटना

खबरों के मुताबिक सुरनकोट पुलिस को जवानों के बीच फायरिंग की सूचना प्राप्त हुई है और पुलिस टीम मौके पर पहुंची है। यह मामला सुबह साढ़े पांच बजे के करीब का बताया जा रहा है।

जानकारी के तहत 156 टेरिटोरियल बटालियन के इन जवानों की सुबह 6 बजे परेड होनी थी। उससे पहले ही किसी मामले को लेकर जवानों में आपसी विवाद छिड़ गया। बात इतनी बढ़ गई कि जवानों में हाथापाई शुरू हो गई। इसी बीच कुछ जवानों ने परेड के लिए दिए गए हथियारों का इस्तेमाल करते हुए एक दूसरे पर फायरिंग शुरू कर दिए। इसमें दो जवानों की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

अबरार ने मौके पर तोड़ दम

खबरों के अनुसार मृतक जवानों में से एक की पहचान सिपाही अबरार अहमद के तौर पर की गई है। सूत्रों ने बताया कि अबरार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। जबकि दूसरे जवान की मौत अस्पताल पहुंचने पर हुई है। घायल दो अन्य जवानों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें हेलीकाप्टर की मदद से सेना अस्पताल ऊधमपुर लाया गया है।

गोली की आवाज सुनकर पहुंचे जवान

बताया जाता है कि गोलीबारी की आवाज सुनते ही बटालियन में खलबली मच गई तथा दूसरे जवान व अधिकारी मौके पर पहुंचे तो कुछ जवान जमीन पर खून में लथपथ गिरे हुए थे। स्थानिय पुलिस इस मामले में की जांच शुरू कर दी है और घायल जवानों के ठीक होने पर उनके बयान दर्ज किए जाने एवं पुलिस की जांच के बाद ही जवानों के बीच हुई फायरिंग की असली वजह सामने आएगीं।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story