राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर न्यूज़: परगल आर्मी कैम्प में आतंकी घुसे, तीन जवानों को मार डाला, उरी आतंकी हमले को दोहराना चाहते थे

जम्मू-कश्मीर न्यूज़: परगल आर्मी कैम्प में आतंकी घुसे, तीन जवानों को मार डाला, उरी आतंकी हमले को दोहराना चाहते थे
x
Jammu and Kashmir News: जवानों ने दोनों आतंकियों को मार गिराया

Jammu and Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के परगल में 11 अगस्त की सुबह आतंकी हमला हुआ है. जहां दो आतंकियों ने परगल आर्मी कैम्प में घुसकर तीन जवानों को मार डाला, इसका पता जैसे ही सुरक्षा बलों को लगा, जवानों ने जवाबी फायरिंग की और दोनों आतंकवादियों को मार गिराया। हालांकि आतंकी हमले में भारतीय सुरक्षा बलों के तीन जवान शहीद हो गए.

आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे

राजौरी से 25 किमी दूरी पर मौजूद परगल आर्मी कैंप में गुरुवार की सुबह दो आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया, आतंकी अँधेरे में आर्मी कैंप की ऑपरेटिंग बेस में घुसने की कोशिश कर रहे थे. जवानों ने उन्हें देख लिया और फायरिंग शुरू कर दी, उधर आतंकी भी गोलियां चलना शुरू कर दिए. आतंकियों के हमले में तीन जवान शहीद हो गए और दोनों आतंकियों को मार गिराया गया.

उरी आतंकी हमला दोहरना चाहता थे

परगल आर्मी कैंप में हुए आतंकी हमले को लेकर यह माना जा रहा है कि आतंकवादी, उरी आतंकी हमले को दोहराना चाहते थे, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं जिन्हे इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. इन घायल सैनिकों में एक अधिकारी भी शामिल हैं.

बता दें कि 16वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनजिंदर सिंह हालत पर नज़र बनाए हुए हैं. सेना ने बयान दिया है कि ऑपरेशन खत्म हो चुका है. गौरतलब है कि बुधवार को भी सुरक्षाबलों ने बड़गाम में तीन आतंकियों का खात्मा कर दिया था. रिपोर्ट के अनुसार बी भारतीय सुरक्षा बलों ने बीते 5 साल में 9000 से अधिक आतंकियों को जहन्नुम तक पहुंचाने का काम किया है.

Next Story