राष्ट्रीय

ये आदमी ऐसी जगह आधा किलो सोना घुसेड़ कर तस्करी कर रहा था कि सुनकर अपना मन घिनहा जाएगा

ये आदमी ऐसी जगह आधा किलो सोना घुसेड़ कर तस्करी कर रहा था कि सुनकर अपना मन घिनहा जाएगा
x
Jaipur International Airport Gold Smuggling: जयपुर एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारीयों ने इस घिनहे गोल्ड तस्कर को पकड़ लिया है

Jaipur International Airport Gold Smuggling: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट में एक बार फिर कस्टम अधिकारीयों ने सोने (Gold) की तस्करी करने वाले शख्स को पकड़ा है। एक यात्री ने ऐसी जगह आधा किलो सोना घुसेड़ के तस्करी कर रहा था कि सुनकर ही मन घिनहा जाता है और सामने वाली की पीड़ा भी थोड़ा- थोड़ा समझ में आती है।

जैसे ही वो एयरपोर्ट में गया तो उसकी चाल अधिकारीयों को अजीब सी लगी और उन्हें कुछ शक हुआ, कस्टम के लोगों ने उसके सुमडी में बुलाया और उसकी जांच शुरू कर दी फिर उसके बाद जो देखने को मिला सब हैरान रह गए, इस दौरान कुछ लोगों की हंसी भी छूट गई.पता चला है कि तस्कर उस आधे किलो सोने को दुबई से जयपुर लेकर आया था।

इतनी गुप्त जगह रखने के बाद भी फंस गया

कोई चप्पल में छुपाकर सोना तस्कर करता है तो कोई नकली बाल के अंदर लेकिन इस पकडे गए आरोपी आरोपी ने कमाल का कारनामा किया। आरोपी तस्कर दुबई से जयपुर आया था. वह स्पाइस जेट की फ्लाइट SG 713 से इंडिया आया था उसके सोने को लिक्विड फॉर्म में बदल दिया था और 2 बोतल में भरकर अपने शरीर के रेक्टम में छुपा दिया था।

खुद निकाला सोना

आरोपी की चाल-ढाल सही नहीं थी इसी लिए कस्टम अधिकारीयों को उसपर शक हुआ, पूछताछ के बाद मेटल डिटेक्टर से उसकी तलाशी हुई तो सोना तस्करी होने का पता चला, इसके बाद अधिकारीयों ने उसे रेक्टम के अंदर छुपाए हुए सोने को बाहर निकालने के लिए कहा लेकिन वो आनाकानी करने लगा और घंटेभर का समय बर्बाद कर दिया। लेकिन ज़्यादा देर तक बैठे रहने से उसे दर्द होने लगा तो उसने खुद सोने को बाहर निकाल दिया।

25 लाख से ज़्यादा है कीमत

सोने का वजन 513 ग्राम पाया गया जो 99.50 फीसदी शुद्ध और बाजार के हिसाब से उस सोने की कीमत 25,37,865 रुपए है। अधिकारीयों ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधान के तहत सोने को जब्त कर लिया और आरोपी को हिरासत में ले लिया।

Next Story