राष्ट्रीय

कश्मीर के पहलगाम में 39 जवानों से भरी ITBP की बस खाई में गिरी, 10 सैनिकों की मौत

कश्मीर के पहलगाम में 39 जवानों से भरी ITBP की बस खाई में गिरी, 10 सैनिकों की मौत
x
ITBP Bus Fell Into gorge in Pahalgam: Kashmir: कश्मीर के पहलगाम में 39 जवानों को लेकर जा रही बस नदी में गिर गई है, 10 से अधिक सैनिकों की मौत की खबर आई है

ITBP Bus Accident Pahalgam JK: कश्मीर के पहलगाम में ITBP की बस खाई में पलट गई, बस में अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी में तैनात 39 जवान बैठे थे. इस घटना में अबतक 10 सैनिकों की मौत होने की जानकारी मिली है. जवान अपनी ड्यूटी पूरी करके चंदनवाड़ी से पहलगाम जा रहे थे.

कश्मीर के पहलगाम में भारतीय सेना की ITBP की बस का ब्रेक फेल हो गया था, जिस कारण से बस ने नियंत्रण खो दिया और 100 फ़ीट नीचे गहरी खाई में जा समाई। बस में 39 जवान बैठे हुए थे जो चंदनवाड़ी में अपनी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में लगी ड्यूटी पूरी करके पहलगाम आर्मी कैम्प के लिए जा रहे थे. इसी दौरान बीच रास्ते में बस का ब्रेक फेल हो गया और ITBP की बस खाई में समा गई.

पहलगाम ITBP बस हादसा

कश्मीर के पहलगाम में ITBP की बस पलटने से 10 जवानों की मौत की दुखद जानकारी सामने आई है। ITBP की बस पूरी तरह से चकनाचूर हो गई है. इस घटना के बाद बचाव अभियान शुरू किया गया और घायलों को अस्पताल के लिए तुरंत रवाना कर दिया गया. बस में 37 जवान भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल से और अन्य 2 जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान थे.


जवानों को लेकर लौट रही बस अमरनाथ यात्रा के शरुआती पॉइंट चन्दवाडी से लौट रही थी, बीच में ही ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। स्थानीय अधिकारीयों ने बताया कि घायलों को बचाने के लिए बड़े पैमाने में रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया और. SDOP पहलगाम फहद टाक ने पुष्टि की है कि इस घटना में 10 जवानों की मौत मौके पर ही हो गई और अन्य सभी घायल हुए हैं.

Next Story