राष्ट्रीय

IT Raid: तम्बाकू कारोबारी निकला धनकुबेर, इनकम टैक्स का छापा, 100 करोड़ से अधिक कारो में मैकलेरन, पोर्श और लेम्बोर्गिनी सहित करोड़ो की नकदी जब्त

IT Raid: तम्बाकू कारोबारी निकला धनकुबेर, इनकम टैक्स का छापा, 100 करोड़ से अधिक कारो में मैकलेरन, पोर्श और लेम्बोर्गिनी सहित करोड़ो की नकदी जब्त
x
IT Raid in Kanpur: आयकर विभाग ने बंशीधर तंबाकू कंपनी पर छापा मारा है। कानपुर, दिल्ली, मुंबई और गुजरात सहित 20 स्थानों पर छापेमारी की गई है।

IT Raid in Kanpur: आयकर विभाग ने बंशीधर तंबाकू कंपनी पर छापा मारा है। कानपुर, दिल्ली, मुंबई और गुजरात सहित 20 स्थानों पर छापेमारी की गई है। कंपनी के मालिक केके मिश्रा के लड़के शिवम मिश्रा के दिल्ली आवास पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। उनका आवास वसंत विहार में स्थित है। शिवम मिश्रा के आवास से 100 करोड़ रुपए से अधिक कीमत की कारें मिली हैं। जिसमें 16 करोड़ की रोल्स रॉयस फैटम भी शामिल है।

शिवम मिश्रा के आवास बरामद अन्य लक्जरी कारों में मैकलेरन, पोर्श और लेम्बोर्गिनी भी शामिल हैं। बता दें कि सभी कारों की प्लेट के अंत में 4018 से नंबर लिखा हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने 20 से 25 करोड़ रुपए की आय घोषित की हुई है, जबकि कंपनी का वास्तविक कारोबार 100-150 करोड़ आंका गया है। कंपनी ने अपने टर्नओवर को लेकर झूठ बोला है। छापेमारी से पता चला है कि कंपनी ने न केवल आयकर चोरी के साथ-साथ वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी)

छापे नियमों का भी उल्लंघन किया है। आईटी टीमों ने कथित तौर पर के दौरान कई दस्तावेजों के साथ 4.5 करोड़ रुपए की नकदी जब्त की है। बंशीधर टोबैको प्राइवेट लिमिटेड तंबाकू उद्योग में काफी बड़ा नाम है। ये प्रमुख पान मसाला समूहों को उत्पादों की आपूर्ति करता है। उत्तर प्रदेश के कानपुर सहित कई शहरों में इस कंपनी का कारोबार है.


Next Story