राष्ट्रीय

क्या गुलाम नबी आज़ाद वापस कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं?

क्या गुलाम नबी आज़ाद वापस कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं?
x
Is Ghulam Nabi Azad going to join Congress again: कांग्रेस की अंबिका सोनी को सोनिया गांधी ने आज़ाद को वापस कांग्रेस में शामिल करने का टास्क दिया है

Is Ghulam Nabi Azad going to join Congress again: चार महीने पहले कांग्रेस छोड़कर अपनी पार्टी बना चुके गुलाम नबी आज़ाद के वापस कांग्रेस ज्वाइन करने की अटकलें तेज हो गई हैं. वैसे तो उन्होंने अक्टूबर में अपनी डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी का गठन करके जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही है मगर कांग्रेस अभी भी उन्हें वापस पार्टी में लाने की कोशिश में लगी हुई है

कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी ने अपनी करीबी अंबिका सोनी को यह टास्क दिया है कि वह बस किसी तरह गुलाम नबी आज़ाद को वापस काँग्रेस में शामिल कर दें. रिपोर्ट्स का कहना है कि अंबिका ने आज़ाद से इस मामले में कई बार बात की है और दोनों के बीच बातचीत जारी है.

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर पहुंचने वाली है

एक तरफ अंबिका सोनी गुलाम नबी आज़ाद को वापस पार्टी में शामिल होने के लिए जोर आज़माइश कर रही हैं तो उधर राहुल ने भी अपनी रणनीति तैयार कर ली है. कहा जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 जनवरी को जम्मू-कश्मीर के लखनपुर पहुंचेगी। इस दौरान गुलाम नबी आज़ाद को भी इस यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया जाएगा। राहुल इसी कोशिश में होंगे कि किसी तरह आज़ाद को वापस कांग्रेस में बुला लिया जाए.

गौतलब है कि 26 अगस्त को आज़ाद ने 52 साल बाद कांग्रेस पार्टी को छोड़ दिया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था इसी साल उनके राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हुआ था, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें दोबारा राज्यसभा नहीं भेजा था। माना जा रहा है कि उनकी नाराजगी की एक वहज यह भी थी. वहीं G23 का गठन भी उन्होंने किया था जिसमे वो नेता शामिल थे जो कांग्रेस के नेतृत्व से असंतुष्ट थे.

Next Story