राष्ट्रीय

IRCTC Nepal Trip Package: नेपाल जाने का मन है? तो इंडियन रेलवे आपको 6 दिन की नेपाल ट्रिप पर ले जाएगा

IRCTC Nepal Trip Package: नेपाल जाने का मन है? तो इंडियन रेलवे आपको 6 दिन की नेपाल ट्रिप पर ले जाएगा
x
भारत से नेपाल जाने वाली ट्रेन: गर्मी की छुट्टी का असली मजा तो नेपाल की ठंडी हवाओं को महसूस करने से ही मिलेगा

Indian Railways Nepal Trip Package: गर्मी का असली मजा तो नेपाल की वादियों में हिमालय के दर्शन करने से ही मिलेगा। अगर आपको भी नेपाल ट्रिप में जाने का बहुत तेज़ मन कर रहा है तो इंडियन रेलवे का नेपाल टूर आपको नेपाल दर्शन करवा देगा। 6 दिन की नेपाल ट्रिप में आपको 3 स्टार होटल में रहने का ऑफर मिल रहा है. भारतीय रेलवे भारत से लोगों को 6 दिनों के लिए नेपाल ट्रिप में घुमाने के लिए ले जा रहा है.

रेलवे का नेपाल ट्रिप पैकेज

इंडियन रेलवे ने बड़ा मस्त काम किया है. नेपाल घूमने जाने वालों के लिए शानदार ऑफर लेकर आया है. जहां आरामदायक सफर के साथ नेपाल में घूमने और ठहरने की पूरी व्यवस्था है. हम आपको Indian Railways Nepal Tour Package के बारे में यहां पूरी जानकारी दे देते हैं.

भारत से नेपाल जाने वाली फ्लाइट

India to Nepal flights: इंडियन रेलवे का नेपाल टूर पैकेज का नाम Gems Of Nepal है. लखनऊ से आपको Gems Of Nepal की फ्लाइट मिल जाएगी, जिसमे बैठकर आप सीधा काठमांडू पहुंच जाएंगे इसी के साथ आपको IRCTC पोखरा भी घुमाने ले जाएगा। भले ही इस ट्रिप को IRCTC प्लान कर रहा है लेकिन आपको हवाई यात्रा का मजा मिल रहा है. एयरलाइन इंडिगो के विमान से आप लखनऊ में चढ़ेंगे और सीधा नेपाल लैंड करेंगे। जहां आपको ब्रेकफास्ट ऑफ़ डिनर भी मिलेगा।

भारत से नेपाल जाने का खर्च कितना होगा

IRCTC के Gems Of Nepal ट्रिप में आपको प्रति सीट के हिसाब से 48,500 रुपए देने होंगे। अगर आप दो लोग हैं तो ये खर्चा 39000 रुपए तक होगा और तीन लोग हैं तो प्रति व्यक्ति के हिसाब से सिर्फ 38,850 रुपए देने होंगे। 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए भी 38000 रुपए देने होंगे।

Gems Of Nepal Trip Start Date

19 जून को आपको लखनऊ एयरपोर्ट से Gems Of Nepal की विशेष इंडिगो की फ्लाइट मिलेगी। जो आपको सीधा काठमांडू ले जाएगी, 21 मई को आप पोखरा घूमने निकल पड़ेगे और 23 को वापस काठमांडू लौटना होगा। जहां से 24 मई को आप वापस लखनऊ आ जाएंगे। इस 6 दिन की ट्रिप में आपको 3 स्टार होटल में रहना-खाना-घूमना-फिरना सब उस पैकेज के तहत होगा। इस टूर में आप 3 दिन काठमांडू और 2 दिन पोखरा में रहेंगे जहां आपको पशुपतिनाथ मंदिर, दरबार स्क्वायर, तिब्बती शरणार्थी केंद्र, स्वायंभयनाथ स्तूप और मनोकामना मंदिर, बिंध्यबासिनी मंदिर,शैतान का पतन,गुप्तेश्वर महादेव गुफा जैसी जगहों में घुमाया जाएगा।

नेपाल जाने के लिए पासपोर्ट जरूरी है

वैसे तो जरूरी नहीं है लेकिन IRCTC सिर्फ उन्ही लोगों को अपने साथ लेकर जाएगा जिनके पास पासपोर्ट और आईडी कार्ड होगा।


Next Story