राष्ट्रीय

Intercity Train Latest Update In Hindi 2023: इंटरसिटी यात्रियों के लिए गुड न्यूज़! फटाफट जाने

Intercity Train Latest Update In Hindi 2023: इंटरसिटी यात्रियों के लिए गुड न्यूज़! फटाफट जाने
x
Intercity Train Latest Update In Hindi 2023: इंटरसिटी में यात्रा करने वालों के लिए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। इसके लिए हाल के दिनों में घोषणा भी हो चुकी है।

Intercity Train Latest Update In Hindi 2023: इंटरसिटी में यात्रा करने वालों के लिए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक बड़ी खुशखबरी दी है। इसके लिए हाल के दिनों में घोषणा भी हो चुकी है। आने वाले दिनों में इंटरसिटी के यात्रियों को इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। देश की ज्यादातर आबादी रेलवे पर सफर कर रही है। रेलवे देश का एक बड़ा परिवहन नेटवर्क है। ऐसे में लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए उनके सफर को आसान बनाने के लिए कई घोषणाएं की गई है।

क्या है घोषणा

रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने ऐलान करते हुए कहा है कि इंटरसिटी यात्रियों के सफर को सुहाना बनाने के लिए कई सुविधाएं बढ़ाई जा रही है। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे कई बड़े बदलाव करने जा रही है। इसके लिए लगभग प्लानिंग तय हो गई है बताया गया है कि शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरसिटी ट्रेनों को वंदे भारत ट्रेन में रिप्लेस किया जाएगा।

लाखों यात्रियों को होगा लाभ

ज्ञात हो कि रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्री सफर करते हैं। रेलवे दिन और रात निरंतर अपनी ट्रेनें दौड़ाकर लोगों को बेहतर से बेहतर यात्रा सुविधा दिला रही है। ऐसे में रलवे विभाग की योजना है कि आने वाले समय को ध्यान में रखते हुए शताब्दी, जनशताब्दी तथा इंटरसिटी तीनों ही हाई स्पीड ट्रेनों को बंदे भारत में रिप्लेस किया जाय।

रेल मंत्री ने दी जानकारी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हाल के दिनों में जानकारी देते हुए बताया था कि रेलवे आने वाले समय में शताब्दी जन शताब्दी और इंटरसिटी ट्रेन को वंदे भारत ट्रेन में रिप्लेस करने की तैयारी में है। इसके लिए 27 रूट का चयन भी हो चुका है। ज्ञात हो कि वंदे भारत ट्रेन पुरानी ट्रेन से कई मामलों में एडवांस है। इसका ट्रायल भी हो चुका है। देश में कई जगह वंदे भारत ट्रेन दौड़कर सफर पूरा कर रहे हैं।

Next Story