राष्ट्रीय

Intercity Express Train New Update 2022: इंटरस‍िटी ट्रेन से यात्रा करने वाले लाखो लोगो के लिए खुशखबरी, रेल मंत्री ने अभी-अभी किया बड़ा ऐलान

Intercity Express Train New Update 2022: इंटरस‍िटी ट्रेन से यात्रा करने वाले लाखो लोगो के लिए खुशखबरी, रेल मंत्री ने अभी-अभी किया बड़ा ऐलान
x
Intercity Train: अगर आप भी इंटरस‍िटी ट्रेन में सफर करते है तो रेल मंत्री का बड़ा ऐलान सुन खुश हो जायेंगे.

Indian Railways New Update 2022: इंडियन रेलवे (Indian Railway) ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी लेकर आई है. रेलवे के अनुसार यात्रा कर रहे यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो सबसे पहले रेलवे इसका खास ख्याल रखता है. देश में एक दिन में लाखो लोग ट्रेन से यात्रा करते है. ऐसे में यात्रियों की सहूलियत का ख्याल रेलवे रखता है. यात्रियों के लिए नए-नए ऐलान रोज होते रहते है. अभी-अभी रेलवे ने ट्रेन यात्रियों के लिए कुछ बदलाव किया है.

रेलवे के नये नियम के मुताबिक हाल ही में यात्रियों की सुविधा को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है, जिसमे रेलवे ने शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी ट्रेनों में बदलाव करने का विचार किया है. रेल मंत्री ने बताया की इन ट्रेनों को वंदे भारत (Vande Bharat Train) एक्‍सप्रेस से रिप्लेस करने की प्लानिंग रेलवे कर रहा है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने जानकारी देते हुए बताया की शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी ट्रेन से वंदे भारत ट्रेनों (Vande Bharat Train) को र‍िप्‍लेस करने की तैयारी चल रही है. अभी तक सिर्फ 27 रूट का चयन क‍िया गया है.

रेल मंत्री ने चर्चा के दौरान बताया की प्रथम चरण में दिल्ली-लखनऊ, दिल्ली-अमृतसर और पुरी हावड़ा समेत 27 रेलवे रूट पर वंदे भारत ट्रेनों का सञ्चालन किया जाएगा. इसके अलावा दिल्ली-भोपाल और दिल्ली-चंडीगढ़ रेलवे लाइन पर संचाल‍ित होने वाली शताब्दी ट्रेनों को भी बदला जाएगा.


Next Story