Inflation is going to hit every man, travel will also be expensive with material comforts.jpg

हर आदमी पर महंगाई की पड़ने वाली है मार, भौतिक सुख-सुविधा के साथ सफर भी होगा मंहगा

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
31 Mar 2021

नईदिल्ली। महंगाई की मार से हर किसी को दो चार होना पड़ेगा। 1 अप्रैल से महंगाई का तड़का लगने वाला है। दूध, बिजली और सफर सब कुछ महंगा हो जाएगा। इसके लिये कंपनियों ने पहले ही अल्टीमेटम दे दिया है। कम्पनियों का कहना है कि लगातार कच्चे माल की कीमतें बढ़ रही है। ऐसे में पुराने रेट पर कारोबार करना मुश्किल हो रहा है।

सफर होगा महंगा

खबरों के मुताबिक मारुति, निसान जैसी वाहन कंपनियों ने अपनी कारों के दाम बढ़ाने का ऐलान किया है। 1 अप्रैल से इन कंपनियों की कारें महंगी हो जाएंगी, बढ़ाये गये दामों का कम्पनियों ने अभी ऐलान नही किया है। 

कूल्ड पेय एंव ठंडी हवा भी महंगी

गर्मी में ठंडा पानी एवं एसी की ठंडी हवा में भी महंगाई की मार पड़ रही है। लोगो को एक अप्रैल से महंगे दामों पर फ्रिज, एसी खरीदना पड़ सकता है। ऐसे में ग्राहको को लगभग दो हजार रूपये तक मंहगाई देना पड़ सकता है। इतना ही नही मनोरंजन भी महंगा होने जा रहा है। यानि टीवी खरीदना भी महंगा हो जाएगा। 1 अप्रैल 2021 से टीवी 2 से 3 हजार रुपये की बढ़ोतरी होगी।

यात्रा होगी मंहगी

हवाई सफर मंहगा होगा। सरकार ने घरेलू उड़ानों के लिए किराए की न्यूनतम सीमा 5 परसेंट बढ़ाने का फैसला किया है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सफर और महंगा होने जा रहा है. उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण बोर्ड ने नई दरों को मंजूरी दे दी है। 5 से 25 रुपये की दरें बढ़ाई जायेगी।

दूध भी होगा महंगा

दूध की कीमतें बढाने के लिये किसानों ने भी मन बन लिया है। वो दूध के दाम 3 रुपये बढ़ाकर 49 रुपये प्रति लीटर करने का ऐलान किये है। ऐसे में घी, पनीर और दही समेत दूध से बने सभी उत्पादों की कीमत बढ़ सकती है। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER