राष्ट्रीय

Indian Railways: रेल मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला, आपका जानना है जरूरी

Delhi Ashoknagar Train News
x
Indian Railways: भारतीय रेलवे ने यात्रियों के हित में फैसला लिया। देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार घटते जा रहे हैं। जिनको ध्यान में रखते हुए डीजीसीए ने इंटरनेशनल फ्लाइट 27 मार्च से शुरू करने का आदेश दिया है।

Indian Railways: भारतीय रेलवे ने यात्रियों के हित में फैसला लिया। देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार घटते जा रहे हैं। जिनको ध्यान में रखते हुए डीजीसीए ने इंटरनेशनल फ्लाइट 27 मार्च से शुरू करने का आदेश दिया है। वहीं, रेलवे मंत्रालय ने भी लंबे समय बाद ट्रेनों में अनारक्षित कोच लगाने का फैसला लिया।

सीनियर सिटीजन को मिलेगा डिस्काउंट

अब यात्री टिकट स्टेशन विंडो से ले सकेंगे। और साथ ही सीनियर सिटीजन को डिस्काउंट भी दिया जाएगा। जिससे पहले से अधिक यात्री सफर कर सकेंगे।

बढ़ते कोहरे के कारण हुई थी ट्रेनें रद्द

दिसंबर में बढ़ती ठंड और कोहरे के कारण बिहार, यूपी, झारखंड, एमपी जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द किया गया। लेकिन अब इन ट्रेनों को 1 मार्च से फिर से शुरू किया गया है। इस फैसले से करोड़ों यात्रियों को मिला फायदा।

सस्ते में कर पाएंगे यात्रा

भारतीय रेलवे के इस फैसले से यात्री कम पैसे में यात्रा कर पाएंगे। मार्च 2020 में कोरोना के केस तेजी से बढ़ने के कारण लोगों की सुरक्षा को देखते हुए 23 मार्च 2020 से अनरिज्वर्ड कोच को ट्रेनों से हटाने का निर्णय लिया गया था। लेकिन, अब इस कोच के लगने के बाद यात्री बिना टिकट बुक कराए सफर कर सकेंगे, जिससे यात्रा करने में कम खर्च आएगा।

Next Story