राष्ट्रीय

Indian Railways: कम होने वाला है रेलवे का किराया, ट्रेन से स्पेशल टैग भी हटेगा

These trains of MP canceled due to non-interlocking
x

सांकेतिक तस्वीर 

Indian Railways: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि अगले 2 महीनों में रेलवे का किराया कम हो जाएगा और स्पेशन ट्रेन का टैग भी हटेगा

Indian Railways: देश के केन्द्री रेवले मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि आने वाले 2 से ढाई महीनों के अंदर ट्रेन का सफर सस्ता हो जाएगा। कोरोना काल में जो किराया बढ़ाया गया था उसे कम कर दिया जाएगा उसके अलावा ट्रेन से स्पेशल टैग को भी हटाया जाएगा। इसा होने के बाद रेल यात्रयों को उतना ही किराया देना पड़ेगा जितना कोरोना के पहले दिया जाता था।

स्पेशल टैग हटेगा

ओडिसा के झारसुगुड़ा दौरे में गए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने यह घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि इस प्रक्रिया को अपनाने में 2 से ढाई महीनों का वक़्त लगेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना का असर अब धीरे-धीरे ख़त्म हो रहा है और चीज़ें सामान्य हो रही हैं रेलमंत्री ने कहा कि जो ट्रेने जरूरी हैं उन्हें जल्द चालु किया जाएगा। और ट्रेनों ने स्पेशल टैग भी हटाया जाएगा।

लोगों की होगी बचत

रेल मंत्री ने कहा है कि लोगों को रेल में सफर करने के लिए पहले जैसा किराया देना होगा। कोरोना काल में बढ़ाए गए रेल टिकट के दाम वापस लिए जाएंगे, और रेल यात्रियों को किराये में रियायत मिलेगी। मंत्री ने कहा कि 25 हज़ार सेज़्यादा पोस्ट ऑफिस में रेलवे टिकट की बिक्री हो रही है। उन्होंने कहा कि पोस्टल का भविष्य स्वर्णिम है। लोग स्पीड पोस्ट और पार्सल सिस्टम को पसंद करते हैं। बता दें की अश्विनी वैष्णव रेलवे के अलावा सुचना एवं प्रौद्योगीकी मंत्री भी हैं।

कोरोना के वक़्त बढ़ गया था भाड़ा

कोरोना के समय लम्बे वक़्त के लिए रेलवे का संचालन बंद था जिसके बाद नुकसान की भरपाई करने के लिए प्लेटफार्म टिकट सहित कियाए में वृद्धि कर दी गई थी। लेकिन अब रेलवे का संचालन बराबर हो रहा है इसी लिए टिकट की कीमत कम किया जाना है। अब लोगों को सफर करने के लिए ज़्यादा पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगे

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story