राष्ट्रीय

Indian Railways New Rules: रेलवे ने जारी किया नया आदेश, अब इन लोगो को नहीं देगा नौकरी

Indian Railways New Rules: रेलवे ने जारी किया नया आदेश, अब इन लोगो को नहीं देगा नौकरी
x
Indian Railways New Rules: रेलवे में नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है. और एक बार जिस युवक को नौकरी मिल जाती है उसकी जिंदगी बन जाती है.

Indian Railways New Rules: रेलवे में नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है. और एक बार जिस युवक को नौकरी मिल जाती है उसकी जिंदगी बन जाती है. बता दे की हाल ही में रेल मंत्रालय ने एक ट्वीट के द्वारा जानकारी देते हुए बताया की रेलवे उन युवाओ को नौकरी नहीं देगा जो ट्रेनों को रोकने, तोड़फोड़ व आगजनी में शामिल थे. ऐसे युवको की पहचान कर उन्हें आजीवन रेलवे में नौकरी नहीं दी जाएगी.

बता दे की हाल ही में रेलवे द्वारा एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया था जिसके बाद युवको ने हड़कंप मचा दिया था. यही नहीं ट्रेनों में तोड़-फोड़ व आगजनी की घटना युवको के द्वारा किया गया था.

युवको के द्वारा की गई इस हरकत से दुखी रेल मंत्रालय ने खेद जताया और इस हरकत की सारी वीडियोग्राफी कराई जा रही थी. रेलवे ने आगे बताया की दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और ऐसे युवाओं को रेलवे में नौकरी से आजीवन प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. चिह्नित युवाओं का नाम रेलवे के सिस्टम में फीड कर दिया जाएगा. आवेदन करते ही युवक पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

Next Story