राष्ट्रीय

Indian Railways New Rules: सीनियर सिटीजन को लेकर रेलवे का बड़ा ऐलान, जानिए!

Indian Railways New Rules: सीनियर सिटीजन को लेकर रेलवे का बड़ा ऐलान, जानिए!
x
रेलवे अपने यात्रियों के लिए कोई न कोई ऐलान करता रहता है. ट्रेन टिकट (Train Ticket) में वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizen) को मिलने वाली छूट को लेकर रेलवे बड़ा ऐलान कर सकता है.

Indian Railways New Rules: रेलवे अपने यात्रियों के लिए कोई न कोई ऐलान करता रहता है. ट्रेन टिकट (Train Ticket) में वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizen) को मिलने वाली छूट को लेकर रेलवे बड़ा ऐलान कर सकता है. जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ नागरिकों को ट्रेन से यात्रा के दौरान किराये में मिलने वाली रियायत को बहाल करने की मांग एक बार फिर उठने लगी है.

बंद है ये सर्विस

बता दे की कोविड महामारी के बाद तीन श्रेणियों को छोड़कर सभी के किराए में रियायत बंद कर दी थी, इनमें वरिष्ठ नागरिक भी हैं. हालांकि यह सुविधा कब तक बहाल होगी इसको लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है. लेकिन जिस तरह से वरिष्ठ नागरिकों की ओर से दबाव बढ़ रहा है, उसको देखते हुए इस पर जल्द कोई फैसला लिए जाने की उम्मीद लगाई जा रही है. मौजूदा समय में देश में वरिष्ठ नागरिकों की संख्या करीब 14 करोड़ है.

रेल मंत्री ने कही ये बात

हालांकि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पिछले दिनों लोक सभा में कहा था कि करीब सात करोड़ वरिष्ठ नागरिक करीब दो साल से बिना किसी छूट के ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं. लिहाजा सभी वरिष्‍ठ नागरिक रेल किराए में बिना किसी छूट के यात्रा करने के लिए मजबूर हैं.

Next Story