राष्ट्रीय

Indian Railways ने दिया यात्रियों को बड़ा झटका, अब नहीं मिलेगी ये सुविधा

RRB NTPC Group D Exam
x
ट्रेन और स्टेशन में मिलने वाली वाईफाई सुविधा को इंडियन रेलवे ने बंद कर दिया है. 2019 में पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने घोषणा की थी.

Indian Railways Latest News: यात्रियों को ट्रेन में कई प्रकार की सुविधा दी जाती है. ऐसे में यात्री हर सुविधा का भरपूर लाभ उठाते है. बता दे की लगभग 2 साल से मिल रही सुविधा को भारत सरकार द्वारा बंद कर दिया गया है. बता दे की सन 2019 पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने घोषणा की थी की ट्रेन और सभी स्टेशनो में वाईफाई (WiFi) की सुविधा दी जाएगी. ऐसे में सरकार के इस फैसले से यात्री काफी खुश थे लेकिन एक बार फिर फैसला बदल सरकार ने यात्रियों को मायूस कर दिया है.

बढ़ रही थी चुनौतियां

जानकारी के मुताबिक सरकार के द्वारा इस प्रोजेक्ट में बहुत ज्यादा प्रेसर है जिसके कारण इस बड़े प्रोजेक्ट को रोकना पड़ा है. हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है की आखिरकार इस बड़े प्रोजेक्ट को मंजूरी क्यों नहीं दी गई है.

सरकार ने जवाब पेश करते हुए कहा की इसकी लागत बहुत ज्यादा आ रही है. ऐसे में सभी स्टेशन में वाईफाई लगाना आसान नहीं होता है. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने बताया की इस प्रोजेक्ट में हमें लगभग 6 हजार से ज्यादा स्टेशन और ट्रेनों में वाईफाई लगाना था लेकिन अभी इसे फ़िलहाल रोक दिया गया है. सरकार की इस पहल से यात्रियो को बड़ा झटका लगा है.

बता दे की चलती ट्रेन में यात्रियों के द्वारा लिए गए फोन में इंटरनेट की सुविधा में परेशानियां आती है जिसमे नेट चलाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में सरकार यात्रियों की सुविधा देखते हुए इंटरनेट शुरू करने जा रही थी. लेकिन अब इस बड़े प्रोजेक्ट को बंद करना होगा.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story