राष्ट्रीय

Indian Railways: भारी बारिश का असर 17 ट्रेनें रद्द तो 12 के रूट में बदलाव

indian railways
x
उत्तर रेलवे ने कई राज्‍यों के विभिन्‍न हिस्‍सों में जारी तेज बारिश के मद्देनजर लगभग 17 रेलगाडियों को रद्द कर दिया है।

देश भर में भीषण बारिश का दौर शुरू है। जिसके चलते आम जन जीवन में प्रभाव पड़ रहा है। कई राज्यों में भीषण बारिश स्कूल एवं दफ्तर तक बंद करने की नौबत आ गई है। भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने कई राज्यों में भीषण बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। इसी बीच रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर रेलवे ने कई राज्‍यों के विभिन्‍न हिस्‍सों में जारी तेज बारिश के मद्देनजर लगभग 17 रेलगाडियों को रद्द कर दिया है और लगभग 12 अन्‍य रेलगाडियों के मार्ग बदल दिए है। रेलवे प्रवक्‍ता ने जानकारी दी कि जलभराव के कारण चार स्‍थानों पर आवागमन बंद कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इन मार्गों में नोगानवान (अंबाला) - न्‍यू मारिंडा के बीच के स्‍टेशन, नांगल डेम तथा आनंदपुर साहेब के बीच के स्‍टेशन और कीरतपुर साहेब तथा भरतगढ के बीच के स्‍टेशन शामिल हैं। लगातार बारिश के कारण दिल्‍ली क्षेत्र से रेलगाडियों को सुरक्षित चलाने के लिए कडी नजर रखी जा रही है। दिल्‍ली सब्‍जी मंडी क्षेत्र और रेलगाड़ियां गुजरने वाले क्षेत्रों की पटरियों से जल निकासी के लिए आठ पम्‍प चलाए जा रहे हैं।

दिल्‍ली क्षेत्र में रेलगाडियों का संचालन अभी सामान्‍य है। रद्द की गई रेलगाडियों में फिरोजपुर केंटोंमेंट एक्‍सप्रेस, अमृतसर सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस, चंडीगढ इंटरसिटी एक्‍सप्रेस और चंडीगढ-अमृतसर जंक्‍शन एक्‍सप्रेस शामिल हैं। जिन रेलगाडियों के मार्ग बदले गए हैं उनमें मुंबई सेंट्रल - अमृतसर एक्‍सप्रेस, अमृतसर एक्‍सप्रेस, दोलतपुर चौक एक्‍सप्रेस शामिल हैं।

Next Story