राष्ट्रीय

Indian Railways: रेलवे की सौगात, टिकिट को लेकर किया गया बड़ा ऐलान

Sandeep Tiwari
7 Oct 2021 5:31 AM GMT
Passengers please take note Due to laying of Katni-Singrauli double line, many trains canceled Badle route after many
x
Indian Railways: जल्दी ही घटाएगा रेलवे टिकट का किराया, रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने की घोषणा।

भोपाल (Bhopal) कोरोना के समय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने कुछ विशेष नंबरों से ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। इन विशेष नंबर की ट्रेनों का किराया ज्यादा है। लेकिन हाल के दिनों में रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने साक्षात्कार में बताया की बहुत जल्दी रेलवे का किराया कम किया जाएगा। साथ ही उन्होंने ट्रेनों को पुराने नंबर पर संचालित करने की बात कही है।

कम होगा किराया

रेलवे बोर्ड (Railway Board) के अध्यक्ष सुनीत शर्मा (Sunit sharma) ने जानकारी देते हुए बताया की बहुत जल्दी रेलवे की सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो रही हैं। कोरोना की वजह से जिन व्यवस्थाओं में परिवर्तन किया गया था उन्हें धीरे-धीरे सामान्य किया जा रहा है। इसी क्रम में रेलवे स्पेशल नंबर से चलने वाली ट्रेनों का नंबर पुनः बदलने जा रही है। ऐसे में पुराने नंबर पर ट्रेनों का संचालन शुरू होने पर किराया भी घटेगा। रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी बताया की वर्तमान हालातों पर बोर्ड अपनी नजर बनाए हुए हैं।

पुराने नंबरों पर ट्रेनों को संचालित करने की समीक्षा की जा रही है। रिपोर्ट आने ट्रेनों का संचालन पूर्ववत शुरू हो जाएगा।साथ ही उन्होंने ट्रेनों का संचालन इसी माह से शुरू करने कि ओर इशारा किया है। जैसे-जैसे कोरोना के हालात सामान्य हो रहे हैं रेलवे भी यात्रियों को सुविधा देने की ओर प्रयास शुरू कर दिए हैं। वही बोर्ड अध्यक्ष ने यह भी घोषणा करते हुए कहा है कि बहुत जल्दी रेलवे कर्मचारियों को दिवाली का बोनस दिया जाएगा। कर्मचारियों को बोनस दिये जाने की घोषणा के बाद रेलवे कर्मचारियों में खुशी देखी जा रही है।

Next Story
Share it