राष्ट्रीय

Indian Railway AC कोच का किराया आधा करने वाली है! 5 मई से नई किराया लिस्ट लागू होगी

WCR Latest News
x
Indian Railway reduce fare of AC coach: भारतीय रेलवे के अनुसार 5 मई के बाद से AC में सफर करने वाले यात्रियों को आधा किराया देना पड़ेगा

Indian Railways AC Local Fare: भारतीय रेलवे ने अब जाकर ट्रेनों में AC के किराए को कम करने के लिए मंजूरी दी है. लम्बे समय से AC का किराया कम करने की मांग उठाई जा रही थी. बताया गया है कि 5 मई से नई किराया सूची लागू हो जाएगी। रेलवे मंत्रालय ने लोगों की मांग को मानते हुए किराया कम करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

भारतीय रेलवे ने AC लोकल में यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है. AC लोकल का किराया सीधे 50% कम कर दिया गया है. नया किराया 5 मई 2022 से लागू होने वाला है. इससे AC लोकल में रोज सफर करने वालों की काफी बचत हो जाएगी।

लम्बे समय से मांग हो रही थी

सेंट्रल रेलवे ने बयान जारी करते हुए बताया है कि रेलवे मंत्रालय ने जनता की मांग को सुनते हुए, AC लोकल का किराया कम करने के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए AC भाड़ा 50% तक कम कर दिया है. नया किराया लिस्ट 5 मई से लागू होगी।

AC का किराया सिर्फ लोकल ट्रेन में लागू होगा

बता दें कि AC कोच का किराया सभी पैसेंजर ट्रेन में नहीं बल्कि लोकल ट्रेन के लिए कम किया गया है. लोगों को यह धोका हो रहा है कि रेलवे ने सभी ट्रेनों का AC भाड़ा कम कर दिया है. CSMT से ठाणे के बीच का क‍िराया फ‍िलहाल 130 रुपये है, ज‍िसे अब घटाकर 90 रुपये क‍िया जा रहा है. कल्‍याण से CSMT के 210 रुपये क‍िराये को घटाकर 105 रुपये क‍िया जा रहा है. इसी तरह अन्‍य रूट के क‍िराये में भी आधे तक की कमी की गई है.

ये है नई किराया लिस्ट





Next Story