राष्ट्रीय

Indian Railway: रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किए एवं कई के रुट बदल दिए हैं, 28 तक यात्रा करने से पहले देख लें लिस्ट

RRB NTPC Group D Exam
x
Indian Railway News: भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों के रुट को डाइवर्ट कर दिया है. अगर आप 28 अक्टूबर तक यात्रा करने का रिजर्वेशन करा रखे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है.

Indian Railway: अगर आपने यात्रा के लिए रेलवे रिजर्वेशन (Railway Reservation) करा रखा है या फिर 28 अक्टूबर तक यात्रा करने के लिए प्लान कर रहें हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. इंडियन रेलवे ने कुछ ट्रेनों के रुट डाइवर्ट कर दिए हैं और कुछ ट्रेनों के संचालन को रद्द कर दिया है. जिसके चलते आपको समस्या हो सकती है. इसलिए अगर आप इन ट्रेनों में सफर करने वाले हैं तो Indian Railways द्वारा जारी ये लिस्ट आपको देखनी चाहिए एवं अपने ट्रेन और टिकट का स्टेटस (Train Running Status) ऑनलाइन या Indian Railway Enquiry द्वारा जरूर पता करना चाहिए.

उत्तर रेलवे (Northern Railway) और सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है.


उत्तर रेलवे ने ये ट्वीट किया

उत्तर रेलवे (Northern Railway) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुरादाबाद मंडल के सहारनपुर-मुरादाबाद और देहरादून-लक्सर सेक्शन के बीच में इंटरलॉकिंग का काम किया जा रहा है, जिसकी वजह से कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है. बता दें इन ट्रेनों को हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पर शॉर्ट टर्मिनेट या ओरिजिनेट किया जाएगा.

शॉर्ट टर्मिनेटिड ट्रेनों की लिस्ट-

  • ट्रेन नंबर 09017 बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन को 27 अक्टूबर यानी बुधवार को हजरत निजामुद्दीन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा.
  • इसके अलावा वापसी में ट्रेन नंबर 09018 हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन को 28 अक्टूबर यानी गुरुवार को यह ट्रेन हरिद्वार की जगह हजरत निजामुद्दीन से चलेगी.
  • ट्रेन नंबर 09019 बांद्रा टर्मिनस-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन को 25 से 28 अक्टूबर तक मेरठ में शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा.
  • इसके अलावा वापसी में ट्रेन नंबर 9020 हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन हरिद्वार की जगह मेरठ से शुरू होगी.
  • ट्रेन नंबर 09111 वलसाड-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन को 26 अक्टूबर को हजरत निजामुद्दीन पर शॉर्ट टर्मिनेट किया जाएगा.
  • वहीं, वापसी में ट्रेन नंबर 09112 हरिद्वार-वलसाड स्पेशल ट्रेन को 27 अक्टूबर को हरिद्वार की जगह हजरत निजामुद्दीन से संचालित होगी.

सेंट्रल रेलवे ने ये जानकारी दी

इसके अलावा सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट में लिखा है कि भुसावल डिवीजन में असवाली और लाहवित के बीच में तार टूट जाने की वजह से भी कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है. रेलवे ने 25 अक्टूबर की कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर दिया था. ट्वीट के मुताबिक यह ट्रेनें अब एलटीटी, ठाणे, वसई रोड, नंदूरबार, जलगांव के रास्ते भुसावल जाएंगी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story