राष्ट्रीय

Indian Currency: एक रुपये का यह सिक्का आपको बना देगा 10 करोड़ रुपये का मालिक, जानिए कैसे

Indian Currency: एक रुपये का यह सिक्का आपको बना देगा 10 करोड़ रुपये का मालिक, जानिए कैसे
x
1 रूपए के सिक्के से आप घर बैठे मालामाल बन सकते है.

Indian Currency: यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आपको भी घर बैठे करोड़ों रुपये कमाई करने का मौका मिल सकते यही. दुनिया भर में कई ऐसे लोग है जिन्हे एंटीक चीजों को कलेक्ट करने का शौक है. यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो उन्हें बेचकर आप मुहमाँगा पैसा कमा सकते है. आज हम आपको 1 रुपये के सिक्के के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपको 10 करोड़ रुपये मिलेंगे.

ऐसे मिलेगा 10 करोड़ रूपए

1 रुपये के जिस सिक्के की हम बात कर रहे है वो सिक्का अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का होना चाहिए. उस सिक्के में सन् 1885 मुद्रित (Printed) होना चाहिए. इसे आप ऑनलाइन वेबसाइट में डालकर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं. इन सिक्कों को बेचने के लिए इन ऑनलाइन साइट में सर्च करे. (quickr, ebay, olx, coinbazar etc.)

ऐसे होगी नीलामी

सबसे पहले आपको अपने पास इस मौजूद सिक्के को ढूढ़ना होगा. उसके बाद ऑनलाइन साइट पर जाकर विजिट करना होगा. इसके बाद आपको अपनी आईडी बनानी होगी. और सिक्के की फोटो खींचकर साइट में अपलोड करना होगा. जिन्हे ये सिक्के पसंद आएंगे वो आपको अच्छे खासे पैसे देंगे. वही RBI ने गाइड लाइन जारी करते हुए कहा था की इसमें हमारी कोई भूमिका नहीं है. साथ ही डील्स को लेकर सतर्क रहने को भी कहा है.

(यह खबर कई मीडिया रिपोर्ट के आधार पर बनाई गई है। रीवा रियासत इस खबर की पुष्टि नहीं करता है।)

Next Story