राष्ट्रीय

15 साल में भारत बनेगा अखंड भारत, जो रास्ते में आएगा मिट जाएगा:- मोहन भागवत

15 साल में भारत बनेगा अखंड भारत, जो रास्ते में आएगा मिट जाएगा:- मोहन भागवत
x
India will become Akhand Bharat in 15 years: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने हरिद्वार में हुए कार्यक्रम में कहा कि 15 सालों में भारत दोबरा से अखंड भारत बनेगा

India will become Akhand Bharat in 15 years: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत के बयान ने जहां राष्ट्रप्रेमियों के अंदर जोश भर दिया हैं वहीं लिबरल मिडिया और मुग़लों के चमचों के लिए उनका भासन बरगलाने वाला लग रहा है. हरिद्वार में हुए एक कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि 'भारत अगले 15 सालों में अखंड भारत बनेगा'

मोहान भागवत ने कहा कि वैसे तो देश को 20-25 सालों में अखंड भारत बनाना है लेकिन अगर जनता प्रयास करती है तो ये काम 15 साल में पूरा हो सकता है. अगले 15 सालों में भारत अखडं भारत बन सकता है.

मोहन भागवत ने और क्या कहा

उन्होंने कहा कि 'सनातन धर्म ही हिन्दू राष्ट्र है, जिस प्रकार भगवान श्री कृष्ण ने अपनी उंगली से गोवर्धन पर्वत उठा लिया था, उसी तरह संतों के आशीवार्द से भारत फिर से अखंड भारत जल्द बनेगा। इसे कोई रोकने वाला नहीं है, आमजन थोड़ा प्रयास करेंगे तो स्वामी विवेकानंद, महर्षि अरविन्द के सपनों का अखंड भारत 10-15 साल में बन जाएगा।

जो रास्ते में आएगा मिट जाएगा

उन्होंने कहा कि भारत उत्थान की पटरी में आगे बढ़ रहा है. इसके रास्ते में जो आएगा वो मिट जाएगा, भारत का उत्थान अब रुकने वाला नहीं है, इस उत्थान की यात्रा में सब साथ आओ और उसको रोकने का कोई प्रयास न करे, जो रोकने वाले हैं वो भी साथ में आएं और अगर साथ नहीं हैं तो रास्ते से हट जाएं।

RRS का प्रमुख एजेंडा है अखंड भारत

RSS ने हमेशा से देश की सेवा और सम्प्रभुता के लिए समर्पित रही है, लेकिन कुछ लोगों को RSS रास नहीं आती. RSS भारत हमेशा से सनातनी राष्ट्र और अखंड भारत का एजंडा लेकर आगे बढ़ रहा है. इसमें देश के सभी धर्म और मजहब के लोगों से साथ लेकर आरएसएस आगे बढ़ने की सोचता है.

Next Story