राष्ट्रीय

हार के बाद पाकिस्तानी पत्रकार पर फूटा कप्तान कोहली का गुस्सा, रोहित को ड्राप करने के सवाल पर बौखला उठें

हार के बाद पाकिस्तानी पत्रकार पर फूटा कप्तान कोहली का गुस्सा, रोहित को ड्राप करने के सवाल पर बौखला उठें
x
ICC T20 WC India Vs Pakistan: पाकिस्तान ने पहले मुकाबले में ही भारत को शिकस्त दी है. भारत यह मुकाबला 10 विकेट से हार गया

ICC T20 WC 2021 India Vs Pakistan: रविवार को भारत पाकिस्तान के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में ही भारत को पाकिस्तान ने बुरी तरह से हरा दिया. वर्ल्ड कप टूर्नामेंट्स में 5 मैच भारत से हारने वाला पाकिस्तान आखिरकर इस बार के मुकाबले में जीत हासिल करने में सफल रहा. पाकिस्तान से 10 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Team India Captain Virat Kohli) ने एक प्रेस कांफ्रेंस को सम्बोधित किया. जिसमें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ड्राप करने के सवाल पर वे एक पाकिस्तानी पत्रकार (Pakistani Journalist) पर न सिर्फ भड़क उठें बल्कि पत्रकार को मुंह तोड़ जवाब भी दिया.

दरअसल, पाकिस्तान का पत्रकार भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सवाल कर रहा था. पत्रकार ने विराट से सवाल किया कि 'क्या अगले मैच में रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) खेलेंगे?' इस सवाल पर विराट कोहली गुस्सा हो उठें. उन्होंने कहा, क्या आप सच में चाहते हैं कि मैं रोहित शर्मा को टी-20 टीम से बाहर कर दूं. रोहित शर्मा? यदि आप कुछ कंट्रोवर्सी चाहते हैं तो आप मुझे बता सकते हैं. मैं उसी के अनुसार इसका उत्तर दूंगा. (इसके बाद विराट अपना सिर पकड़कर हंसने लगे.)

पढ़ें पत्रकारों के हर उन सवालों के जवाब, जो कप्तान कोहली ने दिए

सवाल: क्या पाकिस्तान ने आज हर मामले ज्यादा बेहतर खेल दिखाया?

जवाब: हमारी टीम हर टीम का सम्मान करती है. इसमे कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान ने आज हमसे बेहतर खेला है. कोई भी टीम 10 विकेट से ऐसे ही नहीं जीत जाती है. उनको श्रेय देना जरूरी है.

हमने उन पर दबाव बनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वे हमसे हर मामले में बेहतर खेले. इसकी कोई गारंटी नहीं कि हमें हर मैच में जीत ही मिलेगी. हमने अपनी स्थिति के हिसाब से अच्छा स्कोर बनाया था. उन्हें इस मैच को शानदार अंत देने के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए.

सवाल: क्या परिस्थितियों का बदलना और पहले दो विकेट को जल्दी खो देना टीम को महंगा पड़ा?

जवाब: पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान ओस गिरनी शुरू हो गई. इस कारण उन्हें काफी फायदा मिला. हम अगर 20-25 रन और ज्यादा बना देते तो शायद हम मैच में और मजबूती से खड़े होते. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया. टॉस भी मैच में अहम भूमिका निभाता है. हम टॉस भी हारे पाकिस्तान की टीम ने हमें हर क्षेत्र में पीछे किया.

सवाल: अगले मैच के लिए काफी समय का गैप है, क्या आपको नहीं लगता इतने बड़े टूर्नामेंट में इतने लंबे गैप का असर पड़ेगा?

जवाब: हम अब टूर्नामेंट में सकारात्मक नजरिए से आगे बढ़ेंगे. हमें हार पर समीक्षा करने का समय मिलेगा. मुझे नहीं लगता इसका कोई असर पड़ेगा.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story