राष्ट्रीय

India Canada Visa News Live Updates Today: वीजा का इंतज़ार कर रहे छात्रों को लेकर बड़ा अपडेट

India Canada Visa News Live Updates Today: वीजा का इंतज़ार कर रहे छात्रों को लेकर बड़ा अपडेट
x

भारत ने गुरुवार को कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सर्विसेज सस्पेंड कर दी है।

भारत और कनाडा (India vs Canada Issues) के बीच बढ़ते तनाव के चलते आगामी जनवरी में प्रवेश के लिए वीजा मंजूरी का इंतजार कर रहे छात्रों के भविष्य पर चिंता मंडरा रही है.

India Canada Visa News Live Updates Today | Justin Trudeau PM Narednra Modi india and canada issue News Today Live Update In Hindi: भारत और कनाडा (India vs Canada Issues) के बीच बढ़ते तनाव के चलते आगामी जनवरी में प्रवेश के लिए वीजा मंजूरी का इंतजार कर रहे छात्रों के भविष्य पर चिंता मंडरा रही है. दोनों देशों ने सलाह जारी की है, अपने नागरिकों को यात्रा के प्रति आगाह किया है, जिससे उन माता-पिता के बीच घबराहट की भावना पैदा हो गई है जिनके बच्चों के पास वर्तमान में कनाडा में अध्ययन वीजा है और जिनके वीजा आवेदन लंबित हैं।

छात्र संभावित वीज़ा अस्वीकृति को लेकर भी चिंतित हैं। कुछ का मानना है की इससे अध्ययन वीज़ा कार्यक्रम पर असर नहीं पड़ेगा क्योंकि कनाडा बढ़ती आबादी के कारण होने वाले अपने आर्थिक अंतराल को दूर करने के लिए आप्रवासन पर निर्भर है। एक अन्य आव्रजन एजेंट जतिन ने कहा कि मौजूदा तनाव के बीच छात्रों को परिणाम भुगतने का डर है।

दोनों देशो ने जारी की एडवाइज़री Khalistan India Canada justin trudeau PM Modi Visa News Today Live Update

कनाडाई सरकार ने मंगलवार को अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइजरी जारी कर भारत छोडने के लिए कहा है। इसके बाद बुधवार को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की ओर से भी कनाडा में रह रहें भारतीयों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।

बुधवार देर रात कनाडा सरकार ने 'हमारे देश में आना सेफ है' की दुहाई देते हुए भारत सरकार की एडवाइजरी को खारिज कर दिया।

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच डिप्लोमैटिक विवाद बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सर्विसेज सस्पेंड कर दिए हैं। कनाडा में मौजूद भारत के एप्लिकेशन सेंटर ने ये घोषणा की है।

Next Story