राष्ट्रीय

Income Tax 2023: मोदी सरकार ने पूरा किया वादा! 1 January 2023 को किया बड़ा ऐलान, Tax भरने वालों की हुई बल्ले-बल्ले

Income Tax 2023
x

Income Tax 2023

Income Tax Return Benefits 2023: देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने मोदी सरकार ने नए साल यानि की 1 जनवरी 2023 में कई अहम फैसले किए हैं.

Modi Government Income Tax Budget 2023: देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने मोदी सरकार ने नए साल यानि की 1 जनवरी 2023 में कई अहम फैसले किए हैं। पिछले बजट सत्र में टैक्स भरने वालों से कई वादे किए गए थे जिसे पूरा करने के लिए एक बड़ी घोषणा की गई है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा कहा गया है कि अब इनकम टैक्स (Income Tax) से लेकर मैन्युफैक्चरिंग सेंटर तक सभी को इसका लाभ मिलेगा।

ट्वीट कर दी जानकारी Income Tax Return 2023

माई जीओवीइंडिया (MyGovIndia) ने अपने ट्वीट में लिखा कि मेक इन इंडिया से आत्मनिर्भर भारत मजबूत हो रहा है। ऐसे में टेक्स्ला के लिए मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की अंतिम तिथि 1 वर्ष के लिए बढ़ा दी गई है। बताया गया है कि अब 31 मार्च 2024 तक के लिए इसे बढ़ाया गया है। ऐसे में भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी तथा मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत को बल मिलेगा।टैक्स के लिए मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की अंतिम तिथि बढाकर 31 मार्च 2024 किया गया है।



टैक्स भरने वालों को राहत Income Tax Benefits 2023

टैक्स लाभ के लिए मैन्युफैक्चरिंग शुरू करने की आखिरी तारीख 1 वर्ष के लिए बढ़ाई गई है। आयकर अधिनियम नागरिकों को इनकम टैक्स विशेष प्रावधान के साथ ही विशेष छूट भी प्रदान करता है। ऐसा करने से टैक्स भरने वालों को काफी राहत हासिल होती है।

Next Story