राष्ट्रीय

झारखंड के दुमका में नाबालिग बच्ची से दुष्कृत्य कर उसे जान से मारने के बाद पेड़ से लटकाया, आरोपी अरमान अंसारी गिरफ्तार

People came on road due to electricity problem, Rewa-Sirmaur road was disrupted for hours
x

Rewa News - Rewa Riyasat

Jharkhand Dumka Rape Case: आदिवासी नाबालिग बच्ची से रेप करने के बाद उसकी हत्या करके उसका शव पेड़ से लटकाने वाले मुस्लिम आरोपी अरमान अंसारी को पुलिस ने पकड़ लिया है

Jharkhand Dumka Rape Case: झारखंड (Jharkhand) के दुमका (Dumka) में हाल ही में एक नाबालिग लड़की पर पेट्रोल डालकर उसे मुस्लिम आरोपी द्वारा मार डाला गया था, अब उसी दुमका में एक और दर्दनाक मामला सामने आया है जहां एक मुस्लिम आरोपी द्वारा आदिवासी नाबालिग लड़की का रेप कर उसकी हत्या की गई और उसका शव पेड़ से लटका दिया गया. पुलिस को 2 सितम्बर के दिन उस बच्ची का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला था.

इस घटना के बाद दुमका सहित पूरे झारखंड में विरोध प्रदरसन हो रहा है, पुलिस ने बच्ची से रेप करके उसकी हत्या कर, उसका शव पेड़ से लटकाने वाले मुस्लिम आरोपी अरमान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने मृतक बच्ची का शव परिजनों को सौंप दिया है.

झारखंड में आदिवासी नाबालिग लड़की का रेप और हत्या

यह दिल दहला देने वाली घटना दुमका के विश्वविद्यालय थाना के श्रीअमड़ा की है. मृतक बच्ची की उम्र सिर्फ 14 साल थी. वह आदिवासी समुदाय के नाता रखती थी. वह दुमका में अपनी मौसी के घर में रहकर पढ़ाई करती थी. पता चला है कि इसी दौरान उसकी दोस्ती आरोपी अरमान अंसारी से हुई थी. मुस्लिम आरोपी अरमान अंसारी पेशे से कंस्ट्रक्शन वर्कर और उससे उम्र में काफी बड़ा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि नाबालिग लड़की प्रेग्नेंट थी और वह अरमान अंसारी से शादी करने के लिए कह रही थी. लेकिन मुस्लिम आरोपी ने ऐसा करने से मना कर दिया। और उसका रेप करके उसे जान से मार दिया और उसका शव पेड़ से लटका दिया।

DIG दुमका सुदर्शन मंडल ने बताया कि लड़की का रेप हुआ और फिर उसकी हत्या हुई, पुलिस को शक है कि आरोपी ने उसे मारने के बाद पेड़ से इसी लिए लटकाया ताकि लोगों को लगे की नाबालिग ने आत्महत्या की है.

सीएम ने जताया दुःख

इस घटना के बाद झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन ने दुःख जताया है और लिखा है कि- इस मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, दुकमा पुलिस को सख्त कानूनी कदम उठाने के लिए आदेश दिए हैं, भगवान परिवार को दुःख सहन करने की शक्ति दे

उधर बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि- दुमका की घटना खून खौलाने वाली है, आरोप है कि आदिवासी युवती को कल अरमान अंसारी नाम के युवक ने बलात्कार के बाद हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया, अरमान की गिरफ़्तारी हो गई है. और कितनी आदिवासी युवतियां ऐसे दरिंदो का शिकार होंगी झारखंड में?


NIA से जांच की मांग

झारखंड BJP ने सरकार और प्रशासन को पत्र लिखकर दुमका रेप केस मामले में NIA से जांच कराने की मांग उठाई है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story