राष्ट्रीय

यूपी के बिजनौर में भगवाधारियों में तोड़ी मजार, और जलायी चादर, बाद में निकले समुदाय विशेष के लोग

यूपी के बिजनौर में भगवाधारियों में तोड़ी मजार, और जलायी चादर, बाद में निकले समुदाय विशेष के लोग
x
UP Bijnor Latest News: यूपी के बिजनौर में मजारों में तोड़फोड़ कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश।

UP Bijnor: भगवा वस्त्र धारण कर मजारों में तोड़फोड़ करने के साथ ही चादर जलाए जाने का मामला सामने आते ही पुलिस और प्रशासन के कान खड़े हो गए। यह घटना उत्तर-प्रदेश के बिजनौर जिले (Bijnor District) से सामने आ रही है। मजार में तोड़फोड़ करने वाले दो सगे भाई है। जो कि मुस्मिल समुदाय से है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन मजारों में तोड़फोड़

जानकारी के तहत रविवार की शाम बिजनौर के शेरकोट (Sherkot) थाना क्षेत्र में दरगाह भूरे शाह बाबा, जलालशाह बाबा (Jalalshah Baba) और कुतुबशाह बाबा (Kutubshah Baba) की मजार में तोड़फोड़ दो युवक कर रहे थें। इसी बीच कुछ लोग वहां पहुँच गए और उन्हे पकड़ने लगे, जिसमें से एक युवक हाथ लग गया जबकि दूसरा मौके से फरार हो गया था। जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कारीगरी का काम करते हैं युवक

जानकारी के तहत मजार में तोड़फोड़ करने वाले दोनो युवक सगे भाई है और वे कारीगारी का काम करते है। आरोपियों के पिता उस्मान भी मजदूरी का काम करते हैं। कमाल और आदिल के अलावा उनका एक बेटा और है। जिसकी मौत हो चुकी है। कमाल सबसे बड़ा है। उसकी शादी हो चुकी है। उसके चार बच्चे भी हैं।

कांवड़ यात्रा में माहौल खराब करने की कोशिश

ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दोनों युवकों से पुलिस और इंटेलिजेंस पूछताछ कर रही है। यह पूरा मामला कांवड़ यात्रा (Kanvad Yatra) में माहौल को खराब करने की कोशिश है। इसके लिए साजिश के तहत अराजतत्वों के द्वारा जानबूझकर कर प्रदेश का साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की जा रही थी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story