राष्ट्रीय

Railway News: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, इनका मार्ग परिवर्तित

Sanjay Patel
9 Sep 2023 8:03 AM GMT
Railway News: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर, रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें, इनका मार्ग परिवर्तित
x
रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। यदि आप भी आगामी दिनों में रेल यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको यह जान लेना आवश्यक है कि रेलवे द्वारा किन ट्रेनों को निरस्त किया गया है। इसके साथ ही कौन सी ट्रेन परिवर्तित मार्ग से गुजरेंगी।

रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। यदि आप भी आगामी दिनों में रेल यात्रा करने जा रहे हैं तो आपको यह जान लेना आवश्यक है कि रेलवे द्वारा किन ट्रेनों को निरस्त किया गया है। इसके साथ ही कौन सी ट्रेन परिवर्तित मार्ग से गुजरेंगी। जबलपुर-कटनी और सतना से लखनऊ और वाराणसी तक की यात्रा करने वाले मुसाफिरों को अगले कुछ दिनों तक असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

यह ट्रेनें निरस्त

रेलवे ने चित्रकूट एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है जबकि मुंबई से वाराणसी तक जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस के गंतव्य में भी आंशिक परिवर्तन किया है। पश्चिम-मध्य रेलवे के अधिकारियों के अनुसार लखनऊ रेल मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण जबलपुर से लखनऊ आने-जाने वाली चित्रकूट (लखनऊआ) एक्सप्रेस को 4 दिनों के लिए रद्द कर दिया गया है। गाड़ी संख्या 15206 जबलपुर-लखनऊ 9 से 13 सितम्बर तक निरस्त रहेगी। जबकि गाड़ी संख्या 15205 लखनऊ-जबलपुर चित्रकूट एक्सप्रेस को 8 से 12 सितम्बर तक अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त कर दिया गया है। इस दौरान यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए रेलवे ने खुद भी जताया है।

परिवर्तित मार्ग से चलेगी यह ट्रेन

रेल अधिकारियों के मुताबिक मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और वाराणसी के बीच चलने वाली महानगरी एक्सप्रेस भी अगले महीने तक छिवकी एवं विंध्यांचल स्टेशन नहीं जाएगी। इस ट्रेन के रूट में रेलवे ने आंशिक परिवर्तन किया है। यह ट्रेन अब मानिकपुर-प्रयागराज, छिवकी-विंध्यांचल स्टेशन के बजाय मानिकपुर-प्रयागराज, रामबाग स्टेशन होते हुए वाराणसी जाएगी। गाड़ी संख्या 22177 सीएसएमटी-वाराणसी महानगरी एक्सप्रेस 19 सितम्बर से 14 अक्टूबर तक परिवर्तित मार्ग से गुजरेगी। जबकि गाड़ी संख्या 22178 वाराणसी-सीएसएमटी महानगरी एक्सप्रेस 20 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक उक्त परिवर्तित मार्ग से होकर जाएगी।

Next Story