राष्ट्रीय

कर्मचारी और शिक्षकों के लिए Important News! इसी महीने देनी होगी जानकारी, वरना नहीं मिलेगा वेतन, जारी हुआ आदेश

कर्मचारी और शिक्षकों के लिए Important News! इसी महीने देनी होगी जानकारी, वरना नहीं मिलेगा वेतन, जारी हुआ आदेश
x
Employees And Teacher News 2023: सरकारी कर्मचारियों शिक्षकों के लिए विशेष जानकारी साझा की जा रही है। यह बहुत महत्वपूर्ण जानकारी है।

,Government of Haryana: सरकारी कर्मचारियों शिक्षकों के लिए विशेष जानकारी साझा की जा रही है। यह बहुत महत्वपूर्ण जानकारी है। अगर इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो इस महीने की सैलरी रोक दी जाएगी। क्योंकि हरियाणा सरकार ने एक नया सर्कुलर जारी करते हुए उच्च शिक्षा निदेशालय व एचआरएमएस के पोर्टल पर शादी की जानकारी देने के लिए कहा गया है। इसमें शादी की तारीख, कैटेगरी, तथा डेट ऑफ जॉइनिंग बतानी होगी। अगर कर्मचारियों द्वारा ऐसा नहीं किया जाता है तो उनका वेतन रोकने का निर्देश है।

पहले पूछी शादी की स्थिति, अब पूछी जा रही तारीख

उच्च शिक्षा विभाग हरियाणा ने एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि कर्मचारी अब अपनी शादी की वैवाहिक स्थिति में डिटेल्स देनी होगी। जबकि इसके पहले केवल शादी के संबंध में पूछा जाता था कि आप वैवाहिक हैं या अभी कुंवारे हैं। लेकिन अब शादी की तारीख की जानकारी मांगी गई है।

इसी महीने करें पोर्टल पर अपडेट

जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि उच्च शिक्षा विभाग के राजकीय कालेज के शिक्षक व गैर शिक्षक कर्मचारी, विभिन्न प्रकार के पुस्तकालयों के कर्मचारी व एनसीसी बटालियन के कर्मचारी एचआरएमएस पोर्टल पर यह जानकारी अपडेट करें। साथ में बताया गया है कि महाविद्यालयों के कर्मचारियों के साथ-साथ यह नियम जिला स्तरीय पुस्तकालय, उप मंडल स्तर के पुस्तकालय, केंद्रीय पुस्तकालय व एनसीसी बटालियन के सभी कर्मचारियों पर लागू होगा।

जानकारी देने के बाद ही जारी होगा वेतन

वही स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अगर कर्मचारी की तारीख की जानकारी उच्च शिक्षा निदेशालय वह एचआरएमएस पोर्टल पर नहीं देते हैं तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा। ऐसा करना बहुत आवश्यक है। कहा गया है कि कर्मचारियों को वेतन तभी मिलेगा शादी की तारीख पोर्टल पर दर्ज करवा देंगे।

जुट गए कर्मचारी और प्रोफेसर

इस संबंध में बताया गया है कि आदेश पाते ही कर्मचारी और प्रोफ़ेसर शादी की तारीख बताने में जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि यह पहली बार हुआ है कि उच्च शिक्षा विभाग वैवाहिक स्थिति के साथ ही शादी की तारीख भी मांग रहा है।

Next Story