राष्ट्रीय

हवाई अड्डों पर बढ़ रही भीड़ को लेकर अहम् बैठक, जाने

हवाई अड्डों पर बढ़ रही भीड़ को लेकर अहम् बैठक, जाने
x
कोरोना महामारी के बाद जैसे-जैसे हालात सामान्य होते गए धीरे धीरे कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बहाल कर दी गई।

कोरोना महामारी के बाद जैसे-जैसे हालात सामान्य होते गए धीरे धीरे कर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने बहाल कर दी गई। इन दिनों दिल्ली एयरपोर्ट के हालात रेलवे स्टेशन जैसे दिख रहे हैं। हवाई अड्डे पर हो रही इस बेतहाशा भीड़ को देखकर स्थिति संभालने केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने आज आवश्यक बैठक बुलाई है।

क्यों हो रही भीड़

राजधानी दिल्ली एयरपोर्ट या कहे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारी भीड़ एकत्र हो रही है।वर्तमान समय में घरेलू उड़ानें भी लगभग पूरी क्षमता के साथ उड़ रही है। दिसंबर का महीना, ठंड का सीजन लोगों को घूमने फिरने के लिए प्रेरित कर रहा है। इसी कड़ी में सैकड़ों की भीड़ दिल्ली एयरपोर्ट पर इकट्ठा होने लगी है। भीड़ में फंसे लोगों द्वारा सोशल मीडिया में अपना गुस्सा उतारा जा रहा है। लोगों द्वारा यह भी कहा गया कि यह कोई रेलवे स्टेशन है या एयरपोर्ट।

विमानन मंत्री ने बुलाई बैठक

केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली एयरपोर्ट में परेशान हो रहे यात्रियों ने टैग करते हुए ट्वीट किया। जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने समस्याओं पर विचार करने के लिए कहते हुए आश्वासन दिया। एयरलाइंस, एयरपोर्ट प्राधिकरण और सीआईएसएफ के अधिकारियों की बैठक बुलाई गई। 3 घंटे तक मंथन किया गया।

बैठक में एयरपोर्ट में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने तथा जांच के नाम पर लगने वाली लंबी कतारों को कैसे कम किया जाए इस पर विचार किया गया। चेकप्वाइंट और एंट्री गेट पर समय कम लगे इस पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया।

सोमवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टी3 औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान हवाई अड्डे की स्थिति को देखते हुए आईजीआई मैं प्रवेश द्वार की संख्या 14 से बढ़ाकर 16 कर दी गई। साथ ही हवाई अड्डे में सुविधा और अधिक बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

हवाई यात्रियों का आक्रोश

हवाई यात्रा कर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे यात्री भीड़ में फस गए। लोगों ने भारी आक्रोश दिखाते हुए सोशल मीडिया पर जबरदस्त बेहर बाजी की। लोगों का कहना था कि मंत्री मिनिस्टर बिजनेस क्लास मार्क का उपयोग करते हुए निकल जाते हैं। उन्हें आम जनता की मुश्किलों का कोई भान नहीं है।

यात्रियों का कहना है कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 के डिपार्चर एरिया में 200 लोगों की लंबी-लंबी कई कतारें लगी हुई है। आगमन और प्रस्थान वाले हवाई अड्डे पर लगभग 4 घंटे का अतिरिक्त समय लग रहा है।

लोगों का कहना है कि हवाई अड्डे की स्थिति को देखते हुए जिनकी फ्लाइट सुबह के 6 बजे की है उन्हें रात के 2 बजे के पहले निकलना हो रहा है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story