राष्ट्रीय

COVID-19 Third Wave Effect: कोरोना वायरस की तीसरी लहर का असर, उत्तराखंड में 1000 बच्चे हुए संक्रमित

COVID-19 Third Wave Effect: कोरोना वायरस की तीसरी लहर का असर, उत्तराखंड में 1000 बच्चे हुए संक्रमित
x
Impact of third wave of corona virus thousand children infected in Uttarakhand COVID-19 Third Wave Updates : कोरोना का कहर कम होने का नाम नही ले रहा है। देश में कोरोना की पहली लहर सामान्य रही।

COVID-19 Third Wave Updates : कोरोना का कहर कम होने का नाम नही ले रहा है। देश में कोरोना की पहली लहर सामान्य रही। वहीं दूसरी लहर ने देश में मौत का तांडव मचा दिया। कई घरों में कोरोना ने अंधेरा कर दिया। लोगों के वशवृक्ष ही समाप्त हो गये। अभी कोरोना की दूसरी लहर समाप्त भी नहीं हुई और तीसरी लहर ने देश में दस्तक दे दी हैं। उत्तरखंड (Uttarakhand) में 1000 से ज्यादा बच्चे कोरोना से संक्रमित मिले। ज्ञात हो कि कोरोना की तीसरी लहर (Corona Virus Third wave) बच्चों के लिए सबसे ज्यादा घातक है।

9 वर्ष के बच्चे प्रभावित

जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के एक गांव में पिछले दस दिनों में 9 साल से कम उम्र के लगभग एक हजार बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह आंकडा सामने आते ही जिले के स्वास्थ्य अमले की हाथ पैर फूलने लगे हैं वही सरकार ने इलाज की बेहतर व्यवस्था करने की सलाह दे रहे है। स्वास्थ्य विभाग ने भी इस खबर की पुष्टि की है।

वहीं अगर कुल आंकडों पर गौर किया जाय तेा राज्य में अब तक 2131 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। डाक्टरों का मानना है कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर बच्चों के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकती है।

सरकार ने तैयारी शुरू की

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए काफी खतरनाक हो सकती है। ऐसे में सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि अगर हालात बिगडे तो तीसरी लहर पर नियंत्रण करना काफी मुश्किल भरा साबित होगा। सरकार ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। स्वास्थ्य विभाग को इससे निपटने के लिए तैयारी करने के आदेश दिये हैं।

बच्चों में कोरोना के ऐसे दिख रहे लक्षण

बुखार का लगातार बने रहना
खांसी-जुकाम
थकान, दस्त
गले में खराश
स्वाद और सूंघने की क्षमता खत्म हो जाना
मांसपेशियों में दर्द होना
सांस लेने में परेशानी

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story